Thursday, September 19, 2024

आप सांसदों का संसद परिसर में प्रदर्शन, उपराज्यपाल को बर्खास्त करने की माँग

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सांसदों ने राजेंद्र नगर की घटना के लिए जिम्मेदार उपराज्यपाल वीके सक्सेना की बर्खास्तगी और देश भर में कोचिंग संस्थानों को रेगुलेट करने के लिए क़ानून बनाने की मांग को लेकर संसद परिसर में प्रदर्शन किया।

आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह, डॉ. संदीप पाठक, एनडी गुप्ता समेत अन्य सांसदों ने नारेबाजी करते हुए राजेंद्र नगर की कोचिंग में हुए दुखद हादसे के जिम्मेदार दिल्ली के उपराज्यपाल और केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार के मंत्रियों के बार-बार निर्देश देने के बावजूद उपराज्यपाल के अधीन अधिकारियों ने नालों की डीसिंल्टिंग नहीं कराई, जिसके कारण राजेंद्र नगर में यह दुखद हादसा हुआ। दिल्ली सरकार को बदनाम करने और दिल्लीवालों का जीवन नर्क बनाने के लिए जानबूझ कर अधिकारियों ने नालों की सफाई नहीं की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद दिल्ली सरकार की शक्तियां छीन ली गईं और उपराज्यपाल के डंडे से दिल्ली को चलाने का प्रयास किया गया। केंद्र सरकार से बार-बार मांग करने के बावजूद कोचिंग सेंटर्स को रेगुलेट नहीं किया गया। राजेंद्र नगर की यह घटना उसका नतीजा है। हमारे मंत्री पहले से ही नालों की सफाई की बात कर रहे थे, फिर भी उसे जानबूझकर नहीं होने दिया गया, ताकि दिल्ली सरकार को बदनाम किया जा सके और दिल्ली वालों का जीवन नर्क बनाया जा सके। इसके लिए सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उपराज्यपाल जिम्मेदार हैं।

उल्लेखनीय है कि राजेंद्र नगर में एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में शनिवार को पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई थीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय