Thursday, September 19, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में SSP और DM ने हेलीकॉप्टर से शिवभक्तों पर की पुष्पवर्षा,कावड़ियों ने लगाए हर-हर महादेव के जयकारे

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ़्फरनगर। पवित्रनगरी हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे शिवभक्त कांवडियों पर आज हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गयी। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लपा बंगारी व एसएसपी अभिषेक सिंह ने हेलीकॉप्टर से फूल बरसाकर शिवभक्त कांवडियों का जिले में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। शिवचौक से लेकर हाइवे तक आज डाक कांवडियों की ही धूम रही और सडकों पर दुपहिया व चौपहिया वाहनों की भागमभाग मची रही। मध्य रात्रि से ही शिवरात्रि के उपलक्ष में भोलों ने अपने आराध्य देव पर जल चढाना भी शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार पुलिस लाईन में पहुंचे हेलीकॉप्टर पर गुलाब के फूलों की पंखुडियां लेकर सवार हुए जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा शिव चौक, एनएच-58, भूराहेड़ी बार्डर पर कांवडिय़ों पर हेलीकॉप्टर के माध्यम से पुष्पवर्षा की गयी । पुष्प वर्षा होते देख कावंड यात्रियों द्वारा भाव विभोर होकर हर-हर महादेव व बम-बम भोले के जयकारे लगाये गये।

पुष्प वर्षा के पश्चात जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लगातार कावडिय़ों की सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है तथा सुरक्षा के सभी चाक-चौबंद बंदोबस्त किए गए हैं। हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा के दौरान कावड़ मार्ग का हवाई सर्वेक्षण भी किया गया है, डाक कांवडिय़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, और सभी अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान कर रहे है, उन सभी की सुरक्षा के लिए पुलिस एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट क्षेत्र मे तैनात है एवं हम सभी का यही उद्देश्य है कि कावड़ यात्रा सकुशल संपन्न कराई जाएगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने कहा कि कावड़ यात्रा अपने समापन की ओर है, सभी शिव भक्त तेज गति से अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं, ऐसे में अप्रिय घटना होने की संभावना बनी रहती है, जिसके लिए पुलिस अधिकारी चप्पे- चप्पे पर तैनात है, जो सभी की सुरक्षा के लिए तत्पर है तथा हुड़दंग करने वाले सभी तत्वों को चिन्हित कर आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।

कांवड यात्रा के अंतिम दिन भगवान आशुतोष के जलाभिषेक के लिए शिवभक्त कांवडियों ने सुबह से ही डाककांवड लेकर हरिद्वार से शिवालयों की ओर दौड़ लगा दी थी और सडकों पर डाक कांवड ही दिखी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय