Thursday, September 19, 2024

IGRS पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापरक समय सीमा के अन्तर्गत करें निस्तारणः अपर जिलाधिकारी वि0/रा0

मुजफ्फरनगर। अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गजेन्द्र कुमार ने कहा कि आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापरक समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण सुनिश्चत किया जाये। उन्होंने कहा कि अधिकारीगण प्रतिदिन अपना पोर्टल खोले और देखे कि उनके विभाग से सम्बन्धित यदि को कोई शिकायत है तो उसका निस्तारण उसी दिन कराना सुनिश्चत किया जाये। उन्होने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की उदासीनता एवं हीला-हवाली बर्दाष्त नही की जायेगी और सम्बन्धित के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी के निर्देष पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गजेन्द्र कुमार आज जिला पंचायत सभागार में समस्त विभागों के अधिकारियों के आईजीआरएस पर लम्बित शिकायतों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने बताया कि जिन अधिकारियों ने समय सीमा के अन्तर्गत शिकायतों का निस्तारण नही किया है और वे सी श्रेणी एवं डिफाल्टर श्रेणी में है उन पर जिलाधिकारी ने कडा रूख अपनाया है और निर्देष दिये कि तत्काल शिकायतों का निस्तारण करे। उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री संदर्भ, ऑनलाइन संदर्भ, जिलाधिकारी संदर्भ सहित सम्पूर्ण समाधान दिवस के संदर्भो का समय से निस्तारण करे। उन्होने कहा कि प्रतिदिन इन सभी संदर्भो की उनके द्वारा मानीटरिंग की जा रही है और समीक्षा के उपरान्त जिलाधिकारी के संज्ञान में लाया जा रहा है।

 

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिदिन कार्यालय आते ही अधिकारी स्वयं पोर्टल खोलकर यह सुनिश्चत करे कि यदि उनसे सम्बन्धित कोई शिकायतों पोर्टल पर अनिस्तारित है तो उसे निस्तारित करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय को भी अवगत कराये। उन्होने कहा कि भविष्य में जिन अधिकारियों की शिकायतों सी श्रेणी या डिफाल्टर श्रेणी में पायी जायेगी उनके विरूद्व कार्यवाही के लिए शासन को पत्र भेजा जायेगा। बैठक में सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय