Tuesday, September 17, 2024

विनेश फौगाट को अयोग्य घोषित करने पर बोले राकेश टिकैत- साजिश के अखाड़े में हारी बेटी !

नई दिल्ली। विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित करने के मामले में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। इस मामले में अब प्रसिद्ध किसान नेता राकेश टिकैत ने विनेश फोगाट के मामले में बहुत बड़ी बात कही है।

आपको बता दें कि विनेश फोगाट को लेकर अब तक सामने आई टिप्पणियों से साफ जाहिर हो रहा है कि विनेश फोगाट के साथ कोई बड़ी साजिश हुई है। राकेश टिकैत की टिप्पणी ने साजिश की आशंका पर मोहर लगाने का काम कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ट्वीट कर बोले राकेश टिकैत

विनेश फोगाट को अयोग्य करार दिए जाने के बाद प्रसिद्ध किसान नेता राकेश टिकैत ने (X) किया है। अपने X एकाउंट पर राकेश टिकैत ने लिखा है कि “यह एक बेहद दु:खद खबर है कि देश की बेटी को कोई अखाड़े के मैदान में नहीं हरा पाया लेकिन साजिश के अखाड़े में हरा दिया गया है। देश का मैडल आज राजनीति का शिकार हो गया। यह देश इस दिन को कभी नहीं भूल सकता।” विनेश फोगाट पर राकेश टिकैत की यह टिप्पणी अपने आप में काफी कुछ कह रही है।

क्या है पूरा मामला

बुधवार को एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में विनेश फोगाट को ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया, क्योंकि उन्हें महिलाओं की 50 किग्रा कुश्ती स्पर्धा के फाइनल से पहले अधिक वजनी पाया गया था। विनेश ने मंगलवार रात को इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक के लिए पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रच दिया था। आधिकारिक बयान में कहा गया कि आज सुबह उनका वजन करीब 150 ग्राम अधिक पाया गया। बताया जा रहा है कि विनेश ने रात भर अपना वजन कम करने की कोशिश की। लेकिन, वह 50 किलो के भीतर नहीं पहुंच पाईं। रातभर की थकान के विनेश फोगाट सुबह बेहोश हो गईं, इसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

डिहाइड्रेशन दूर करने के लिए उनको सलाइन की बोतल चढ़ाई गई। यूडब्ल्यूडब्ल्यू (United World Wrestling- UWW) के नियमों के अनुसार- यदि कोई एथलीट वजन माप में भाग नहीं लेता है या असफल हो जाता है, तो उसे प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाएगा और बिना रैंक के अंतिम स्थान पर रखा जाएगा। भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने फोगाट को वजन मानदंड पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय देने का अनुरोध किया, लेकिन उनके आग्रह को अस्वीकार कर दिया गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय अथलीट टीम की हेड पीटी ऊषा को फोनकर आईओसी से तगड़ा प्रोटेस्ट करने को कहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय