Friday, September 20, 2024

भारत को महाशक्ति बनाने में युवाओं का है अहम योगदान – सीएम नायब सैनी

पंचकूला। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को पंचकूला में आयोजित अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस समारोह को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी। अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस समारोह को संबोधित करते हुए सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, “मैं उन स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता हूं, जिन्होंने विदेशी शासन के खिलाफ आंदोलन चलाकर भारत मां को आजाद कराया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भगत सिंह, राजगुरु और चंद्रशेखर आजाद समेत कई क्रांतिकारियों ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर किया।” उन्होंने कहा, “आजादी के बाद भारत को महाशक्ति बनाने में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान है। मैं इस सम्मेलन में आए युवाओं के चेहरे पर उमंग और उत्साह साफ देख सकता हूं। युवा ही हमारे राज्य और देश का उज्जवल भविष्य हैं।”

 

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद का जिक्र करते हुए कहा, “स्वामी विवेकानंद की जयंती को युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। वह युवाओं के आईडल हैं और उन्हें युवा शक्ति पर विश्वास था। उन्होंने खुद कहा था कि तुम मुझे 100 युवा दो, मैं भारत को बदल दूंगा। आज का दिन उनके आदर्शों का दिन है। मुझे खुशी है कि आज के समारोह में युवाओं के लिए तीन नई योजनाओं की शुरुआत की गई है, जो युवाओं को सशक्त बनाएगी।” सीएम सैनी ने केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ की और कहा, “पीएम मोदी ने महिलाओं को नमो ड्रोन योजना के तहत ड्रोन प्रदान किए, जो कृषि क्षेत्र में कारगर साबित हो रहे हैं। इसे आज हरियाणा में भी लागू किया गया है।

 

 

2025 तक स्वयं सहायता समूह की पांच हजार महिलाओं को ड्रोन चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी।” बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस समारोह के दौरान विश्व कौशल प्रतियोगिता व अन्य युवाओं को सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने छात्रों को प्लेसमेंट लेटर और स्कॉलरशिप भी प्रदान की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय