Friday, September 20, 2024

नोएडा में मंत्री व डीएम ने किया था पौधारोपण, भूमाफिया ने ट्रैक्टर चलाकर जमीन किया समतल

नोएडा। नोएडा में भू-माफिया का एक और कारनामा सामने आया है। लगभग 12 दिन पूर्व जिस जमीन पर प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग कपिल देव अग्रवाल तथा डीएम मनीष कुमार वर्मा ने पौधारोपण किया था। अब उस जमीन पर एक दबंग व्यक्ति ने ट्रैक्टर व हैरो के द्वारा जुताई कर सैकड़ों पौधों को नष्ट कर दिया है। इस मामले में वन विभाग के एक अधिकारी ने थाना सेक्टर-113 में रिपोर्ट दर्ज कराई है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार कुछ भूमाफियाओं ने परथला खंजरपुर गांव के खसरा संख्या 111 एम में हुए पौधारोपण के बाद ट्रैक्टर से जुताई करके पौधों को नुकसान पहुंचाते हुए वहां पर अवैध रूप से कब्जा कर रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक में बताया कि वन विभाग के कर्मचारी महेंद्र पाल सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उप जिलाधिकारी दादरी द्वारा वृक्षारोपण के लिए वन विभाग को परथला गांव में खसरा संख्या-111एम रकबा 3.80 हेक्टर जमीन उपलब्ध करवाई गई थी। 9 अगस्त काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह के अवसर पर उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, प्रभागीय वन अधिकारी प्रमोद कुमार, भाजपा के नेता तथा स्कूल के बच्चों द्वारा लगभग 5100 पौधे लगाए गए थे।

 

 

उनका आरोप है कि बीती 20 अगस्त को रात्रि के समय 11 बजे के करीब अरुण कुमार पुत्र पदम सिंह, सुभाष पुत्र शेर सिंह, बाबूराम पुत्र शेर सिंह व लाल पुत्र रामेश्वर निवासी ग्राम परथला खंजरपुर आदि ने वृक्षारोपण में लगे हुए पौधों को अवैध रूप से ट्रैक्टर व हैरो के द्वारा जुताई की तथा हाथ से पेड़ उखाड़ दिया। ग्राम समाज की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने को उदेश्य से वहां पर वृक्षारोपण के लिए रखें पौधों को नष्ट किया गया। उन्होंने आरोप लगाया है कि इससे वृक्षारोपण को भारी छति पहुंची है। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय