Friday, September 20, 2024

नोएडा में हथियारों के बल पर डकैती डालने वाले दो बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार,  पैर में लगी गोली

नोएडा । थाना ईकोटेक- तीन क्षेत्र में एक व्यक्ति के घर पर हुई डकैती के मामले में फरार चल रहे दो बदमाशों को पुलिस ने आज शाम को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली दोनों के पैर में लगी है। उनके 6 साथी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि थाना ईकोटेक- तीन क्षेत्र के कुलेसरा में रहने वाले विनीत नामक व्यक्ति के घर पर 28 अगस्त  की रात को करीब आठ बदमाश हथियार से लैस होकर आए। बदमाशों ने घर में मौजूद लोगों के साथ मारपीट करके लाखों रुपए कीमत के जेवरात और 10 हजार 300 रूपए नगद लूट लिया। बदमाशों ने विनीत के किराएदार के साथ भी लूटपाट की।
उन्होंने बताया कि इस मामले के खुलासे के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई थी। डीसीपी ने बताया कि बुधवार की शाम को एक सूचना के आधार पर थाना ईकोटेक- 3 पुलिस और स्वाट टीम ने एक संयुक्त कार्रवाई के तहत दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली दोनों बदमाशों के पैर में लगी है।
डीसीपी ने बताया कि उनकी पहचान आमीर पुत्र अनसाद निवासी जनपद बदायूं तथा गोलू उर्फ दिलशाद निवासी जनपद अरनिया बिहार के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इनके 6 साथी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
 डीसीपी ने बताया कि इन बदमाशों ने कई घरों में चोरी और लूटपाट की वारदात करनी स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों द्वारा घटना में प्रयुक्त की गई एक बाइक और एक कार ,लुटे हुए जेवरात, लुटे हुए जेवरात को बेचकर इकट्ठी गई की गई 39 हजार 700 रूपए नगद,  अवैध हथियार, पुलिस ने बरामद किया है। उन्होंने बताया कि गैंग के लोग टोपी पहनकर घटना को अंजाम देते हैं।
घटना करने के बाद ये लोग अक्सर घटनास्थल पर अपना  चप्पल फेंक देते हैं, ताकि यह तेज गति से भाग सके। उन्होने बताया कि घटना के अनावरण के लिए ड्रोन से मैपिंग की गई थी। घटना के अनावरण के लिए 500 से अधिक कैमरे देखे गए थे। कैमरों में ही ये बदमाश कैप्चर हुए थे। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा बताया गया था कि घटना के समय एक शिफ्ट कार जो की सफेद रंग की थी तेज गति से भागी है। यह ओला या उबर कंपनी  की हो सकती है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच की, तथा आज दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय