Friday, September 20, 2024

जम्मू-कश्मीर में समाजवादी पार्टी ने उतारे 20 उम्मीदवार

जम्मू। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 20 उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। केंद्रशासित प्रदेश में तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होने हैं। तीनों चरणों के लिए नामांकन और नामांकन पत्रों की जांच की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

सपा ने बताया कि उसने हजरतबल से शाहिद हसन, बडगाम से ग़ज़नफ़र मकबूल शान, बीरवाह से निसार अहमद दार, हब्बाकदल से मोहम्मद फारूक खान, ईदगाह से मेहराज उद्दीन अहमद, बारामूला से मंज़दोर अहमद, बांदीपोरा से ग़ुलाम मुस्तफा, वागुरा क्रेरी से अब्दुल गनी डार और करनाह से सजावल शाह को उम्मीदवार बनाया है। पट्टन से वसीम गुलज़ार, कुपवाड़ा से बबीहा बेगम, गुलमर्ग से हिलाल अहमद मल्ला, रफियाबाद से ताहिर सलमानी, त्रेहगाम से सज्जाद खान, लोलाब से शादाब शाहीन, बिशनन (एससी) से तरसीम खुल्लर, विजयपुर से इंद्रजीत, उधमपुर पश्चिम से साहिल मन्हास, चेनानी से गीता मन्हास और नगरोटा से सतपाल को मैदान में उतारा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 90 सीटें हैं। इनमें 47 घाटी में और 43 जम्मू संभाग में हैं। इनमें से नौ सीटें एसटी के लिए और सात एससी के लिए आरक्षित हैं। तीन चरणों में मतदान के बाद चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, केंद्रशासित प्रदेश में 90 निर्वाचन क्षेत्रों में 87.09 लाख मतदाता हैं। इनमें 42.6 लाख महिलाएं हैं। यहां पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं की संख्या 3.71 लाख है, जबकि कुल 20.7 लाख युवा मतदाता ऐसे हैं, जिनकी उम्र 20 से 29 साल के बीच है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय