Friday, September 20, 2024

मेरठ में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सामाजिक,आर्थिक विकास और पर्यावरणीय प्रबंधन के लिए स्थायी इंजीनियरिंग समाधानों में देगा सहयोग”

मेरठ। दी इन्स्टीट्यूशन ऑफ़ इंजीनियर्स (इंडिया) मेरठ लोकल सेंटर एवं सर छोटू राम इन्स्टीट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी (SCRIET) मेरठ के संयुक्त तत्वाधान में SCRIET के सभागार में अभियंता दिवस का आयोजन किया गया। देश के महान इंजीनियर भारत रत्न सर एम० विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस को पूरे भारत में प्रत्येक वर्ष इंजीनियर्स डे के रूप में मनाया जाता है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम का प्रारम्भ दीप प्रज्वलन एवं अतिथियों के अभिनन्दन के साथ हुआ। दी इन्स्टीट्यूशन ऑफ़ इंजीनियर्स, मेरठ सेंटर के चेयरमैन ई० आरपी अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया। मानद सचिव ई० एससी मित्तल ने सर एमवी के जीवन परिचय एवं उनकी उपलब्धियों पर एक प्रस्तुति दी। SCRIET के निदेशक प्रोफेसर नीरज सिंघल के प्रतिनिधि के रूप में सहायक प्रशासनिक अधिकारी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे।

 

 

इस वर्ष का अभियंता दिवस का थीम ‘ड्राइविंग सस्टेनेबिलिटी विद इंजीनियरिंग सोल्यूशंस एड्रेसिंग द लेटेस्ट एआई ड्रिवन टेक्नोलॉजीज’ है। इस विषय पर ई० प्रवीन कुमार, असिस्टेंट प्रोफेसर, आई० टी० SCRIET तथा ई० राकेश कुमार पांडेय, असिस्टेंट प्रोफेसर इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग, SCRIET ने अपने व्याख्यान दिए। कार्यक्रम में इन्स्टीट्यूशन ऑफ़ इंजीनियर्स इंडिया के सदस्यों तथा SCRIET के शिक्षकों और छात्रों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। दी इन्स्टीट्यूशन ऑफ़ इंजीनियर्स इंडिया के मानद सचिव ई० एससी मित्तल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय