Monday, September 23, 2024

चार कैबिनेट मंत्रियों ने पंजाब में दिया इस्तीफा, नए मंत्री साेमवार काे लेंगे शपथ

चंडीगढ़। दिल्ली के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में बड़ा फेरबदल हो गया है। पंजाब के चार कैबिनेट मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसे तुरंत प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है। सोमवार को पंजाब में चार नए मंत्री शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं।

पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लोकसभा चुनाव के बाद से ही चल रही हैं। पंजाब सरकार के तीन साल के यह चौथी बार फेबरबदल होने जा रहा है। 117 विधायकों वाली पंजाब विधानसभा में अभी तक मंत्रिमंडल में सीएम भगवंत मान समेत 15 मंत्री हैं। मंत्रिपरिषद में कुल 18 मंत्री हो सकते हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पिछले कई दिनों से दिल्ली में हैं। दिल्ली में हुए बदलाव के बाद पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल से हरी झंडी मिलने के बाद सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार तय किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रविवार शाम पंजाब के वाटर सप्लाई एवं सेनीटेशन तथा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री ब्रम्ह शंकर जिंपा, सूचना, जनसंपर्क, खनन एवं भू विज्ञापन मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा, पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान तथा स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। पंजाब सरकार ने सभी मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार करते हुए तुरंत प्रभाव से राज्यपाल को भी भेज दिया। इस बीच पंजाब सरकार ने सोमवार की शाम मंत्रिमंडल विस्तार का भी ऐलान कर दिया है। जिसके तहत पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल को हराने वाले लहरागागा से विधायक बरिंदर गोयल, लुधियाना जिला के अंतर्गत आते साहनेवाल के विधायक हरदीप सिंह मुंडियां, खन्ना के विधायक तरनप्रीत सिंह सोंध तथा जालंधर पश्चिमी सीट से हालही में विधायक बने महिंद्र भगत को मंत्रिमंडल में शामिल करने को निमंत्रण दिया गया है। पंजाब के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया सोमवार की शाम चार नए मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। कटारिया के पंजाब का राज्यपाल बनने के बाद यह पहला कार्यक्रम होगा जिसमें वह नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय