Wednesday, September 25, 2024

नोएडा के नामी बिल्डर सनशाइन और अंतरिक्ष ग्रुप के मालिक Harendra Yadav गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश जारी

Harendra Yadav नोएडा। सनशाइन हेलियोस सोसायटी के निवासियों द्वारा की गई धोखाधड़ी संबंधित शिकायत की जांच में नोएडा के एक नामी बिल्डर को थाना सेक्टर 113 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस बिल्डर के दो अन्य फरार साथियों की भी तलाश कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार सनशाइन बिल्डर पर लगे धोखाधड़ी के आरोपों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सनशाइन हेलियोस सोसायटी के एमडी हरेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया। बिल्डर के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-113 में मामला दर्ज था। हरेंद्र यादव के नोएडा में अंतरिक्ष ग्रुप के नाम से भी कई प्रोजेक्ट है।

बिजली के बिल, मेंटेनेंस चार्ज से लेकर अन्य फंड में धोखाधड़ी

बता दें कि सनशाइन बिल्डर कंपनी के एमडी हरेंद्र यादव के खिलाफ सेक्टर-78 स्थित सनशाइन हेलियोस सोसायटी के निवासियों ने कोतवाली सेक्टर-113 में मुकदमा दर्ज कराया था।  लोगों का आरोप है कि बिजली के बिल, मेंटेनेंस चार्ज से लेकर अन्य फंड में धोखाधड़ी  हो रही है। इस मामले को लेकर कई दिनों से सोसायटी के लोगों और बिल्डर के बीच  तनातनी चल रही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर में अस्पताल में भर्ती युवती से छेड़छाड़ के मामले में डॉ. विकास पंवार को मिली जमानत

पुलिस ने 2 सितंबर को सेक्टर-78, सेक्टर-94 स्थित बिल्डर के ऑफिस और अन्य निदेशकों के सेक्टर-44 स्थित आवास पर भी छापे मारी की थी। छापेमारी में पुलिस को कुछ जरूरी कागजात भी मिले थे। पुलिस को उस दौरान बिल्डर नहीं मिले थे।

एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि सेक्टर-78 स्थित सनशाइन हिल्योस सोसायटी के निवासियों ने इसी माह कंपनी के एमडी के खिलाफ सेक्टर-113 थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। सनशाइन सोसायटी के लोगों ने आरोप लगाया था कि बिजली के बिल, मैनटेनेंस चार्ज, आईएफएमएस फंड और एओए के गठन को लेकर बिल्डर लगातार जालसाजी करता आ रहा है। इसको लेकर काफी दिनों से सोसायटी वासियों और बिल्डर के बीच तनातनी चल रही थी।

सोसायटी की ओर से कई बार प्रबंधन से इसकी शिकायत की गई। लेकिन उनकी शिकायतों को अनसुना कर दिया गया। शिकायत में बताया गया बिल्डर ने करोड़ो रुपए का गबन किया। उसने सोसायटी वासियों से पैसा लिया लेकिन अब तक सोसायटी एओए के हैंडओवर नहीं की गई। यही नहीं बिजली बिल, पानी , मैनटेनेंस के अलावा तमाम अन्य मदों में पैसा लेकर काम नहीं कराया।

आरोपों की जब पुलिस ने गहनता से जांच की तो सामने आया कि कंपनी के एमडी की ओर से सोसायटी के लोगों के साथ धोखाधड़ी की गई है। निवासियों ने जब थाने में शिकायत की तो उसमें हरेंद्र यादव के साथ ही कृष्ण कुमार और अनिल प्रकाश भी नामजद हुए थे। धोखाधड़ी के मामले में नामजद हरेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही उनके करीबियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। ईओडब्ल्यू भी बिल्डर के ऊपर लगे कई मामले की जांच कर रही है। हरेंद्र यादव बुलंदशहर जिला पंचायत के अध्यक्ष रह चुके है। उसकी पत्नी भी इस पद रह चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय