Wednesday, May 15, 2024

किसान एकजुट हों, देश के किसानों को भाकियू से ही उम्मीद है- नरेश टिकैत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। शामली के खेड़ीकरमू बिजलीघर पर किसान आंदोलन में पुलिस की गोली लगने से शहीद हुए किसान जयपाल मलिक व अकबर अली की 36वीं पुण्यतिथि मनाई गई।

भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने शहीद जयपाल मलिक की समाधि स्थल पर हवन के आयोजन में भाग लिया, जबकि अकबर अली की मजार पर पुष्प अर्पित किए गए। चौधरी टिकैत ने कहा कि शहीदों की कुर्बानियों को नहीं भुलाया जा सकता है। किसान एकजुट हों, देश के किसानों को भाकियू से ही उम्मीद है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

36 साल पहले 1987 में भाकियू के संस्थापक अध्यक्ष स्व. चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के आह्वान पर शामली के खेड़ीकरमू बिजलीघर पर किसानों का आंदोलन हुआ था। इस आंदोलन में किसानों व पुलिस के बीच टकराव हो गया था। इस दौरान पुलिस की फायरिंग के दौरान गोली लगने से गांव लिसाढ़ निवासी किसान जयपाल सिंह मलिक व गांव सिंभालका निवासी किसान अकबर अली शहीद हो गए थे।

तब से प्रत्येक वर्ष शहीद किसानों की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। बुधवार को शहीद किसान जयपाल मलिक की समाधि स्थल पर सुबह हवन यज्ञ व सभा का आयोजन हुआ। जिसमें भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने आहुति प्रदान की।

इसके बाद गांव सिंभालका में भी शहीद किसान अकबर अली की मजार पर पुष्प अर्पित किए गए। इसके बाद राजबहादुर के घेर में सभा का आयोजन कर किसानों ने शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर बाबा श्याम सिंह, बाबा रविन्द्र सिंह, बाबा महिपाल सिंह, ओमपाल सिंह, भाकियू जिला अध्यक्ष कालेंद्र सिंह मलिक, योगेंद्र सिंह, राजबहादुर सिंह, संदीप प्रधान, पिंकू प्रधान, धर्मबीर, जयदेव सिंह, संजय प्रधान, अशोक बालियान, जयबीर मुखिया, उपेंद्र मलिक आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय