Sunday, September 29, 2024

29 सितंबर को होगी मंदिरों के पास होटलो को बंद कराने के लिए महापंचायत

शामली। मंदिरों के पास खुले नॉनवेज होटल के दोबारा खोले जाने पर यशवीर महाराज ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि 29 सितंबर को नॉनवेज होटल के बाहर ही हिंदू महापंचायत का आयोजन होगा और जब तक प्रशासन बंद नहीं कराएगा तब तक हिंदू महापंचायत चलती रहेगी। हिंदू संगठनों ने भी मंदिरों के पास चलने वाले नॉनवेज होटल को बंद करने की मांग की थी। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली जनपद के कस्बा थानाभवन में आश्रम पंचतीर्थी, संत रविदास मंदिर एवं अन्य मंदिरों के पास कुछ नॉनवेज होटलो पर खुलेआम अंडा मांस मीट आदि मांसाहारी भोजन बिक रहा था वहीं कुछ ठेलिया भी मंदिरों के आसपास लगी थी जिन पर मांस अंडा अन्य प्रकार का मीट बेचा जा रहा था। जिसको लेकर हिंदू संगठनों ने आवाज उठाते हुए बंद कराने की मांग की थी।

 

वही बघरा आश्रम के महंत स्वामी यशवीर महाराज ने भी आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। 22 सितंबर में आंदोलन होना था लेकिन प्रशासन ने आंदोलन से पहले ही कस्बे में चलने वाले मांसाहारी होटल को बंद कर दिया था। कस्बे के 18 दुकानदारों को खाद विभाग ने भी नोटिस जारी किया था। नगर पंचायत में भी जिलाधिकारी को रिपोर्ट बनाकर भेजी थी।

 

हाल ही में दूसरे समुदाय के एक जनप्रतिनिधि के द्वारा मामले को उठाए जाने पर ब्रहस्पतिवार के दिन नॉनवेज होटल वालों ने अपनी दोबारा से दुकान खोली जिस पर हिंदू संगठन एवं यशवीर महाराज ने बंद करने की मांग करते हुए 29 सितंबर में कस्बे के दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर स्थित एक नॉनवेज होटल के बाहर ही हिंदू महा पंचायत करने का ऐलान किया है।

 

यशवीर महाराज ने कहा है कि प्रशासन ने दोबारा से जनप्रतिनिधियों के दबाव में ऐसे होटल को खुलवाया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि राजनीतिक लोग अपनी राजनीति करें सनातन धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने का काम ना करें। किसी भी कीमत पर मंदिरों के पास इस तरह के होटल संचालित नहीं होने दिए जाएंगे। अब पूरा मामला दोबारा से गरमा गया है जिसको लेकर हिंदू संगठनों एवं इंटरनेट मीडिया में चर्चा बनी हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय