Friday, September 27, 2024

अनामिका जैन अम्बर के पति नाबालिग लड़की से ‘रेप में गिरफ्तार’, उनकी मां से रिश्वत में मांगे एक करोड़ रुपये !

मेरठ। लोकगायिका नेहा सिंह राठौर के ‘यूपी में काबा’ के जवाब में ‘यूपी में बाबा’ गाकर सुर्ख़ियों में आई मेरठ की प्रसिद्ध कवियत्री अनामिका जैन अम्बर के परिवार को एक बार फिर साइबर अपराधियों ने ठगने का प्रयास किया है। इस बार  उनके पति और मंच संचालक सौरभ जैन के एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में फंसे होने की धमकी देकर उनकी सास से एक करोड़ रुपये ठगने का प्रयास किया गया, जिससे दहशत में आई उनकी सास को हार्ट अटैक पड़ गया।

सीएम योगी की कट्टर समर्थक अनामिका जैन अम्बर का परिवार भी मेरठ की पुलिस से निराश नज़र आया। उनके पति कहते है कि उन्हें पहले भी साइबर अपरधियों से धमकी मिल चुकी है, उस धमकी पर यदि पुलिस ने गंभीरता दिखाई होती तो फिर ये घटना उनके परिवार के साथ नहीं होती।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बृहस्पतिवार को प्रसिद्ध कवियत्री अनामिका जैन अम्बर की सास और कवि सौरभ जैन सुमन की मां सरिता जैन को डिजिटल अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने एक करोड़ रुपये की ठगी का प्रयास किया। उनके पुत्र सौरभ जैन सुमन को सामूहिक दुष्कर्म के मामले में जेल भेजने की धमकी दी गई। इससे महिला की हालत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सौरभ जैन सुमन की मां ने बताया कि लगभग 1 बजकर 30 मिनट पर उनके फोन पर वाट्सएप कॉल आई। कॉलर की प्रोफाइल पर पुलिस अधिकारी की फोटो लगी थी। कॉलर ने उनसे कहा कि वह महाराष्ट्र के पुलिस कमिश्नर है। कॉल करने वाले ने कहा कि उनके बेटे को उसके कुछ दोस्तों के साथ एक लड़की के साथ दुष्कर्म करते रंगे हाथों पकड़ा गया है।  अगर इस मामले में बेटे की हिफाजत चाहती हैं, तो तत्काल उनके एकाउंट में एक करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दें, नहीं तो उनके बेटे को मीडिया के समक्ष ले जाया जाएगा और फिर जेल भेज दिया जाएगा।

सरिता जैन हृदय रोगी हैं। धमकी भरे कॉल के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। सौरभ जैन ने बताया कि यह कोई पहला मौका नहीं हैं,इससे पहले भी साईबर ठग उन्हें कई बार परेशान करने की कोशिश करते रहे

हैं। उन्होंने लखनऊ में कवि महाकुंभ की शुरुआत की थी, तो उसका आधिकारिक फेसबुक पेज भी हैक कर लिया गया था, जिस पर अश्लील फोटो, वीडियो भेजे गए थे, जिसका मुकदमा थाना सदर बाजार में दर्ज कराया था, शक के आधार पर कई नाम दिए गए थे, लेकिन उनसे न कोई पूछताछ हुई, न उसमे कोई कार्यवाही की गई।

कवि सौरभ जैन सुमन को इससे पहले जान से मारने की भी धमकी मिल चुकी है। वह अपने सदर स्थित पुराने घर पर थे, तैयार होकर जीने से उतरे तो एक कागज की पोटली दिखी, उसे उठाया तो उसमें पत्थर में लिपटा एक पत्र था, उसमें लिखा था कि अगली बार पत्थर नहीं गोली आयेगी।  उसके बाद कई दिन तक कवि सौरभ जैन घर से बाहर नहीं निकले थे। उनका कहना था कि ऐसे में घर के बाहर निकलना मुनासिब नहीं होगा।

सौरभ जैन सुमन का कहना है कि यदि पुलिस चाहे तो दोषी कहीं भी बच नहीं सकते। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी समेत सभी आला अफसरों से न्याय की अपेक्षा की है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय