Friday, September 27, 2024

नोएडा में डीएम ने मिड डे मील का भोजन खाकर परखी गुणवत्ता, शिक्षा व्यवस्था भी सही मिली

नोएडा। गौतमबुद्व नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने शुक्रवार को सेक्टर-126 ग्राम रायपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने शिक्षा की गुणवत्ता, मूलभूत सुविधाएं व मिड डे मील भोजन के मानकों को परखा। जो गुणवत्ता में सही पाई गई।

    जनपद गौतमबुद्व नगर के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा गुणवत्ता एवं मूलभूत सुविधाएं मानकों का अनुरूप बच्चों को प्राप्त हो, इस उद्देश्य से आज डीएम मनीष कुमार वर्मा ने सेक्टर-126 ग्राम रायपुर स्थित नोएडा के प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर शिक्षा गुणवत्ता एवं मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने विद्यालय में बच्चों को परोसे जा रहे मिड डे मील भोजन को खाकर उसकी गुणवत्ता परखी, जो कि मानकों का अनुरूप सही पाई गई।
   डीएम ने इस अवसर पर उपस्थिति पंजिका की जांच करते हुए अध्यापकों को निर्देश दिये कि बच्चों की उपस्थिति पर विशेष फोकस रखा जाए और जो बच्चा नियमित रूप से स्कूल नहीं आ रहा है, अध्यापक स्कूल के उपरांत ऐसे बच्चों के घर जाकर फीडबैक ले कि बच्चा स्कूल क्यों नहीं आ रहा और उनके अभिभावकों को बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजने के लिए जागरूक करें।
 निरीक्षण के दौरान विद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता एवं मूलभूत सुविधाएं सन्तोषजनक पायी गयी, जिसके लिए डीएम ने विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों के कार्यों की सराहना की। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के साथ शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय