Saturday, September 28, 2024

ग्रामीणों को लालच देकर करा रहे थे धर्मांतरण, तीन गिरफ्तार

पन्‍ना। जिले में धरमपुर इलाके के इमलाहट गांव में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। आरोप है कि भोले ग्रामीणों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा था। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तह अपराध दर्ज कर गिरतार किया है। तीनों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार, तरुण तिवारी पुत्र धर्मदास तिवारी निवासी हरदी थाना धरमपुर ने शुक्रवार को थाने में शिकायत दर्ज कराई कि राम सिंह लोध, बेटा लाल लोध और करन सिंह लोध इमलाहट गांव में बेटा के घर के पीछे ग्रामीणों को एकजुट कर धर्म विशेष के उपदेश दे रहे हैं। साथ ही भोले ग्रामीणों को धर्म बदलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सूचना पाकर बजरंग दल के लोग मौके पर पहुंचे और पाया कि धर्म विशेष के उपदेश ग्रामीणों को दिए जा रहे थे। ग्रामीणों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित भी किया जा रहा था। बजरंग दल के पदाधिकारियों ने लोगों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने का वीडियो भी बनाया। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने तीन आरोपियों राम सिंह लोध निवासी खोरा धरमपुर, करन सिंह लोध निवासी चंपतपुर धमरपुर और बेटा लाल लोध निवासी इमलाहट के खिलाफ मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 3-1-ए के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया। पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को धर्मातरण के संबंध में और खुलासे होने की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इनका कहना हैंः- इमलाहट गांव में धर्मांतरण की शिकायत मिली थी। जिसकी मौके पर जाकर जांच की गई। तीन आरोपियों के खिलाफ म धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धारा के तहत अपराध दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय