Friday, October 4, 2024

लूटपाट के दौरान गृहस्वामी की हत्या

दुमका। चोरी करने की नियत से आए अपराधियों एवं गृह स्वामी शशिकांत मुर्मू (28) के साथ मारपीट हो गई। अपराधियों की पिटाई से घायल गृहस्वामी की मौके पर ही मौत हो गई। जिस वक्त घटना हुई उस वक्त घर में कोई नहीं था। यह घटना बुधवार को देर रात मुफस्सिल थाना क्षेत्र के फंसियाडंगाल गांव में हुई।

परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए मुफस्सिल थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की अनुसंधान करने में जुट गयी है। परिजनों ने घर से अलमारी तोड़कर नगद रुपया सहित सोने-चांदी के जेवरातों की चोरी कर लेने का आरोप लगाया है। परिजनों के मुताबिक मृतक मसलिया के कठलिया गांव के एक स्कूल में शिक्षक थे। उन्हें अनुकम्पा में नौकरी मिली थी। उनकी शादी हो गई थी, पर कोई संतान नहीं था। घर पर उनके अलावे परिवार में पत्नी और मां रहती थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घटना की शाम पत्नी व मां को लेकर शिक्षक अपने ससुराल जामा थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव गए थे। गांव में मेला लगा था। उसकी पत्नी और मां ससुराल में रुक गई। वे अपने भतीजे के साथ वापस घर आ गए। बाद में भतीजा दोवारा मेला देखने चला गया। घर पर वे अकेले थे। अहले सुबह में परिजनों ने देखा कि शशिकांत मुर्मू उठे नहीं है। जब घर आकर देखा तो घर का दरवाजा खुला था और शिक्षक मृत पड़े थे। घर के अंदर रखे अलमारी खुला हुआ था और उसके अंदर से सभी कीमती सामानों की चोरी हो चुकी‌ थी। घर का सामान बिखरा पड़ा था। परिजनों ने आशंका जताते हुए बताया कि चोरी करने की नियत से अपराधी के घर में घुसा होगा। इसी बीच शिक्षक की नींद खुल गई होगी और अपराधियों व शिक्षक के बीच हाथापायी हो गई होगी।

अपराधियों की पिटाई से शिक्षक की मौत हो गई। मृतक के शरीर में चोट के निशान भी पाए गए है। परिजनों ने बताया कि घर से लाखों की सम्पति भी चोरी हो गई है। घटना की जानकारी मिलने पर मुफस्सिल थाना की पुलिस गांव पहुंची और जांच पड़ताल कर शव को अपने कब्जे में कर लिया। शव का पीजेएमसीएच में पोस्टमार्टम कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय