Saturday, October 5, 2024

डासना देवी मंदिर में रामलीला का किरदार निभाने वाले निकले विशेष समुदाय के, चेकिंग में राजफाश

गाजियाबाद। वेव सिटी क्षेत्र के डासना स्थित देवी मंदिर में हो रही रामलीला में सीता-लक्ष्मण और कैकेयी समेत अन्य किरदारों की भूमिका निभाने वाले तीन कलाकार विशेष समुदाय के निकले। दो के पास से पुलिस को हिंदू नाम के आधार कार्ड मिले जबकि एक के पास मुस्लिम नाम का आधार कार्ड मिला है। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि वे कई सालों से मंचन कर रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि श्री आदर्श रामलीला कमेटी डासना द्वारा देवी मंदिर में रामलीला का आयोजन कराया जाता है। रामलीला का मंचन करने के लिए मथुरा से मंडली बुलाई जाती है। तीन सालों से मथुरा की एक मंडली रामलीला मंचन के लिए यहां आ रही है। इस बार प्रवेश के दौरान चेकिंग की गई तो तीन लोग विशेष समुदाय विशेष के मिले। एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच में बताया कि पकड़े गए आरोपी मथुरा के मांट निवासी राहुल, नानक और मथुरा के सुरीर निवासी वजीर खां हैं।

 

 

चेकिंग के वजीर के आधार से खुलासा हुआ। पूछताछ में राहुल और नानक ने भी खुद के मुस्लिम होने की बात कबूल की है। पूछताछ में तीनों ने बताया कि रामलीलाओं के किरदार निभाना उनका पुश्तैनी पेशा है। विस्तृत जांच के लिए पुलिस की एक टीम को मथुरा भी भेजा गया जहां से उनके विशेष समुदाय के होने की बात की पुष्टि हुई।

 

राहुल और नानक ने बताया कि उनके पूर्वजों ने ही अपने नाम बदले हुए हैं। मामले में मंदिर की सुरक्षा के प्रभारी एसआई भानुप्रकाश सिंह की तहरीर के आधार कर वेव सिटी थाने में केस दर्ज किया गया है। एसीपी का कहना मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय