Sunday, October 6, 2024

चीन उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक समन्वय मजबूत करने को तैयार- जिनपिंग

बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि चीन उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक बातचीत और समन्वय को मजबूत करने, मैत्रीपूर्ण आदान-प्रदान और सहयोग को गहरा करने के लिए तैयार है।

‘चाइना सेंट्रल’ टेलीविजन ने चीन और उत्तर कोरिया के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को श्री जिनपिंग का एक बधाई टेलीग्राम उद्धृत करते हुए यह जानकारी दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “नए युग और नई स्थिति में, राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ को एक अवसर के रूप में लेते हुए, चीन उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक बातचीत और समन्वय को मजबूत करने, मैत्रीपूर्ण आदान-प्रदान और सहयोग को गहरा करने और चीन-उत्तर कोरिया की दोस्ती के बारे में एक नया अध्याय लिखना जारी रखने के लिए तैयार है।”

चीनी नेता ने कहा कि वह बीजिंग और प्योंगयांग के बीच संबंधों के विकास को बहुत महत्व देते हैं।

उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन ने वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया और देश की सरकार की ओर से श्री जिनपिंग और चीनी लोगों को ‘हार्दिक शुभकामनाएं’ भेजीं।

श्री उन ने टेलीग्राम में कहा, “लंबे इतिहास और बेहतरीन परंपराओं वाली उत्तर कोरिया-चीन मित्रता को हमेशा के लिए आत्मसात और विकसित करना हमारे दोनों देशों के बुनियादी हितों के अनुरूप है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय