Friday, September 20, 2024

सहारनपुर में नगर निगम चला रहा बकायादारों से वसूली के लिए विशेष अभियान

सहारनपुर। नगर निगम बकायादारों से बकाया वसूली के लिए विशेष अभियान चला रहा है। नगर निगम ने अभियान के तहत 115 सम्पत्तियों पर सील की कार्रवाई कर 144 लाख रुपये की वसूली की है। इन सम्पत्तियों में दुकानों ओर गोदामों के अलावा कारखाने, शोरुम और आफिस शामिल रहे हैं। महानगर के बीस और बडे़ बकायादारों को 15 दिन के भीतर बकाया देने के लिए नोटिस भेजे गए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने बताया कि नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज के निर्देश पर नगर निगम की बकाया वसूली के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत बडे़ बकायादारों को नोटिस भेजे जा रहे हैं और बकाया ना देने वालों की सम्पत्ति को लगातार सील करने की कार्रवाई की जा रही है।

 

महानगर के पेपर मिल व महारानी होटल सहित 20 बडे़ बकायादारों को नोटिस भेजे गए हैं। इन बकायादारों में सपना सिनेमा, कबीर चौरा आश्रम, विवेकानंद विद्या मंदिर, एक पैट्रोल पम्प स्वामी व अनेक कॉम्पलेक्स शामिल हैं। नोटिस अवधि पूरी होते ही इन बकायादारों की सम्पत्तियों पर भी सील या कुर्की की कार्रवाई की जायेगी।

 

अपर नगरायुक्त ने बताया कि वसूली अभियान के तहत महानगर के चारों जोन में 115 सम्पत्तियों पर सील की कार्रवाई कर 144 लाख रुपये की वसूली की गयी है। उन्होंने बताया कि जोन एक में 13 दुकाने सील कर 17 लाख रुपये की वसूली, जोन दो में 35 दुकानें, 7 कारखाने और 11 गोदाम सील कर 35 लाख की वसूली, जोन तीन में 16 दुकानें, एक शोरुम व एक गोदाम सील कर 38 लाख की वसूली तथा जोन चार में 8 शोरुम, 22 दुकानें व एक ऑफिस सील कर 54 लाख रुपये की वसूली की गयी है।

 

अपर नगरायुक्त ने सभी बकायादारों को चेतावनी दी है कि सील व कुर्की की कार्रवाई से बचने के लिए वे जल्द से जल्द बकाया जमा करायें अन्यथा उनकी सम्पत्तियां सील कर दी जायेंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय