Sunday, October 6, 2024

गाजियाबाद में बार काउंसिल आफ इंडिया ने यूपी बार काउंसिल के आदेश पर लगाई रोक, स्नेह कुमार त्यागी की याचिका पर सुनवाई

गाजियाबाद। गाजियाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव और बार एसोसिएशन के संयोजक स्नेह कुमार त्यागी की याचिका पर सुनवाई करते हुए बार काउंसिल आफ इंडिया ने यूपी बार काउंसिल के आदेश पर रोक लगा दी है। ये जानकारी गाजियाबाद बार एसोसिएशन के कार्यालय पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में दी गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जिसमें बताया गया कि सात अगस्त केा चुनाव संयोजक स्नेह कुमार त्यागी ने बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश द्वारा पारित आदेश के खिलाफ याचिका दायर थी थी। प्रेसवार्ता में स्नेह कुमार त्यागी ने बताया कि बार एसो. के चुनाव में हरेंद्र गौतम ने सचिव पद का चुनाव लड़ा था। जिसे वह एक वोट के अंतर से हार गए थे। इस मामले में शिकायत होने के बाद यूपी बार कांउसिल ने एक जांच समिति का गठन किया थ। कमेटी ने अपने निर्णय में हरेंद्र गौतम को निर्वाचित सचिव घोषित करने व मामले के निपटारे तक सचिव पद को रिक्त रखने और मेरे खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया।

 

 

स्नेह त्यागी ने कहा कि बाद एसोसिएशन में भले ही कितना ही विवाद हो लेकिन इसमें यूपी बार एसोसिएशन का हस्ताक्षेप स्वीकार नहीं होगा। बार काउंसिल आफ इंडिया का ही हर फैसला देश की सभी बार में मान्य होगा। उन्होंने बताया कि बार काउंसिल इंडिया ने इस मामले में याचिका को स्वीकार करते हुए प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया है। उन्होंने बताया कि चार सप्ताह में इस मामले में सुनवाई होगी। तब तक यूपी बार काउंसिल के आदेश पर रोक लगा दी गई है। इस दौरान काफी संख्या में अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय