Sunday, October 6, 2024

मेरठ में रिटायर्ड बैंक कर्मी को डिजिटल अरेस्ट करने वाला एक शातिर गिरफ्तार

मेरठ। रिटायर्ड बैंक कर्मी को डिजिटल अरेस्ट कर उससे एक करोड़ 73 लाख रुपये 80 हजार ठगने के मामले में पुलिस ने एक शातिर को गिरफ्तार किया है। इससे पहले इस मामले में चार साइबर अपराधियों को पुलिस द्वारा दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एसएसपी विपिन ताड़ा का कहना है कि उन्होंने इस ठगी को चुनौती के रूप में लिया था औऱ तीन टीमें लगाई गई थीं। टीम वर्क के चलते पुलिस ने घटना के आठ दिन बाद साइबर ठगी करने वाले 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। ताजा गिरफ्तारी की बावत जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि थाना साइबर क्राइम, जनपद मेरठ की तीन पुलिस टीम में से एक टीम पलवल (हरियाणा) राज्य के लिए रवाना किया गया था। जिनके द्वारा अगवानपुर थाना पलवल हरियाणा निवासी जतिन कुमार(20) पुत्र ध्रुव कुमार को पलवल हरियाणा से गिरफ्तार किया गया हैं। अभियुक्त के खाते में साइबर फ्रॉड के 5,30,750/- रूपये आये हैं, जो अभियुक्त द्वारा चैक के माघ्यम से निकालना बताया हैं। उपरोक्त प्रकरण में पूर्व में थाना साइबर क्राइम, जनपद मेरठ द्वारा चार अभियुक्तों को जेल में भेजा जा चुका हैं।

 

 

 

एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त जतिन कुमार ने अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि साहब मुझे पैसों की जरुरत थी तो मुझे मेरे दोस्त आकाश पुत्र राजेन्द्र निवासी पातली खुर्द थाना पलवल सिटी जनपद पलवल (हरियाणा) मो0 9817940038 द्वारा बताया गया कि मेरे पास एक ऐसी स्कीम है कि खाता खुलवाओं और खाते में पैसे गिरवाओं और पैसे कमाओं। मुझे पैसे की आवश्यकता थी तो मैने यश बैक में एक खाता खुलवाया, जिसमें आकाश द्वारा मेरे खाते में पैसे मंगाये जाते थे और मैं उनको कैश में निकालकर आकाश को घर पर लाकर दे देता था और आकाश मुझे आये पैसों का कमीशन दे देता था।

 

 

बकौल जतिन कुमार, आकाश मुझसे हमेशा वाट्सएप पर बात करता था जिसकी चैट मेरे फोन मे मौजूद हैं और मैने खाते में जो मोबाइल नम्बर दर्ज किया वह मेरे मामा नबाब पुत्र कल्लू निवासी ग्राम मोहना तहसील बल्लभगढ थाना छायसा जिला फरीदाबाद (हरियाणा) के नाम से है। जिसे में 2020 से इस्तेमाल कर रहा हूँ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय