Wednesday, October 9, 2024

मेरठ में तेंदुआ की तलाश कर रहे ड्रोन, ग्रामीणों में दहशत

मेरठ। मेरठ के किठौर क्षेत्र में तेंदुआ की तलाश के लिए ड्रोन का सहारा लिया जा रहा है। वन विभाग की टीम ड्रोन के माध्यम से तेंदुआ की तलाश कर रही है। लेकिन अभी तक तेंदुआ का कोई सुराग नहीं लगा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जा रहा है कि पुलिस चौकी के पास वन विभाग के अधिकारियों को तेंदुआ दिखाई दिए जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका।

 

किठौर क्षेत्र की साइफन चौकी घने जंगल के बीच है। चौकी के बिल्कुल समीप पुलिसकर्मियों ने तेंदुआ गुर्राता देखा। पुलिसकर्मी भागकर चौकी में घुस गया। उसने तेंदुआ दिखाई दिए जाने की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम सुबह ही मौके पर पहुंच गई। टीम में शामिल क्षेत्राधिकारी हरज्ञान सिंह ने बताया कि तेंदुए की तलाश के लिए ड्रॉन आदि से निगरानी की गई, लेकिन कुछ सुराग हाथ नहीं लग सका।

 

विभागीय टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल, पिंजरा, बेहोश करने वाली गन आदि को साथ लेकर मौके पर पहुंची। हालांकि टीम को ऐसे कोई निशान प्राप्त नहीं हो सके, जिसके चलते तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया जा सके।

 

क्षेत्रीय अधिकारी हर ज्ञान सिंह ने बताया कि क्षेत्र में तेंदुए जैसे वन्य जीव की आवाज सुनाई दे रही है, लेकिन अधिक जंगल होने के कारण जीव का पता नहीं चल पा रहा है। वहीं डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि सर्च अभियान जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय