Friday, October 11, 2024

लेबनान पर इजरायली हवाई हमलों में 21 लोगों की मौत, 41 घायल

बेरूत। लेबनान पर इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 21 लोग मारे गए और 6 सैनिकों समेत 41 अन्य घायल हो गए। सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने दोपहर और शाम के समय लेबनान में 16 हमले किए तथा पूर्वी लेबनान में नौ और हमले किए, जिसमें 21 लोग मारे गए और 41 घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, घायलों में लेबनान के छह सैनिक भी शामिल हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

ये सभी लेबनान में हौश अल-सैय्यद अली क्रॉसिंग पर एक सैन्य चौकी पर इजरायली ड्रोन हमले में घायल हो गए थे। लेबनानी नागरिक सुरक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि इजरायली हमले में लेबनान के पूर्व में करक गांव में एक तीन मंजिला इमारत नष्ट हो गई, जिसमें नौ लोग मारे गए और 14 घायल हो गए। सूत्रों ने बताया, “नागरिक सुरक्षा कर्मियों ने लेबनानी रेड क्रॉस के सहयोग से लेबनान के रयाक कस्बे में इजरायली हमले में नष्ट हुई एक इमारत से पांच शव बरामद किए और आठ घायलों को मलबे से बाहर निकाला।”

 

 

सूत्रों के अनुसार, दक्षिणी लेबनान के महरूना कस्बे और मैफादौन गांव में सात शव और 13 घायल व्यक्ति मिले। सितंबर के अंत से, इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के साथ तनाव बढ़ाते हुए लेबनान पर तेजी से हमले शुरू कर दिए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय