Saturday, October 12, 2024

मोरना पेपर मिल में काम कर रहे मजदूर की लोडर की चपेट में आने से मौत, हंगामा-प्रदर्शन

मोरना। थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत एक पेपर मिल में शुक्रवार को निकलते ही उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब मिल में एक कर्मचारी के शव को रखकर परिजनों ने जमकर हंगामा प्रदर्शन किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक दिन पूर्व पेपर मिल में हुए हादसे में मजदूर की मौत को लेकर परिजनों ने प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए परिजन मजदूर के शव को लेकर मिल पर पहुंचे और मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन प्रारंभ कर दिया। उधर सूचना मिलते ही भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंची सीओ नई मंडी रूपाली राव एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने कई घण्टो के अथक प्रयास के बाद मामला शांत कराया है, जहां मुआवजे के आश्वासन के बाद परिजन मृतक का शव् लेकर  लौट गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत तिगरी गांव के बाहर  संचालित श्रीवीर बालाजी पेपर मिल मिल में शुक्रवार की सुबह सवेरे उस वक्त हड़कम्प मच गया जब कुछ ग्रामीण एक युवक के शव को लेकर मिल पर पहुंचे और जमकर हंगामा प्रदर्शन करने लगे। हितेश पाल पुत्र रोहतास उम्र 32 वर्ष निवासी अलमासपुर थाना नई मंडी पेपर मिल में पिछले काफी समय से काम करता चला आ रहा था, गुरुवार की दोपहर व पेपर मिल में दीवार गिरने से वह नीचे दब गया, आरोप है द्घक मलबा हटाते समय वह लापरवाही के कारण लोडर की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसे परिजन एवं मिल अधिकारी उपचार के लिए पहले जिला अस्पताल व बाद में मेरठ के सुभारती अस्पताल ले गए, जहां गुरूवार की देर रात्रि हितेश की मौत हो गई।

 

पंचायत नामा एवं पोस्टमार्टम की कार्यवाही के बाद सुबह सवेरे परिजन उसका शव लेकर अपने घर न ले जाकर सीधा पेपर मिल में लेकर पहुंच गए और यहां पेपर मिल में शव रखकर मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हंगामा प्रदर्शन शुरू कर दिया बताया जा रहा है, मृतक हितेश अपने पीछे दो छोटे-छोटे मासूम बच्चे हर्ष 6 वर्ष विवान 3 वर्ष एवं पत्नी रचना व माता अतर कली को रोता बिलखता छोड़ गया है। सीओ नई मंडी रुपाली रॉव ने बताया की मजदूर की मौत के मामले थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

 

आर्थिक सहायता की मांग को लेकर शुक्रवार को मिल के बाहर प्रदर्शन किया गया शान्ति व्यवस्था को लेकर पुलिस बल तैनात किया गया था दोनों पक्षों में समझौता होना बताया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय