Saturday, April 27, 2024

सहारनपुर में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता आयोजित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। परिवहन विभाग के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभागियों द्वारा सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने का आह्वान किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वीर सुभाष मेमोरियल इंटर कालेज में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ ए.आर.टी.ओ. महेंद्र प्रताप सिंह, सीओ द्वितीय अभितेष सिंह, प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान, कालेज के संस्थापक बिजेंद्र सिंह, डायरेक्टर हर्षित तोमर व टी. आई. अमित तोमर ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती व भारत माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित करके किया।

 

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ए.आर.टी.ओ. महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यातायात के नियमों का पालन करना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि अधिकतर दुर्घटनाएं यातायात के नियमों के पालन के अभाव में घटित होती हैं। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के आयोजन का उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना है। उन्होंने वाहनों के रखरखाव, हेलमेट की उपयोगिता व आवश्यकता के बारे में जानकारी देते हुए दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट व चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग करने का आह्वान किया।

 

 

सीओ अभितेष सिंह ने कहा कि सड़क हादसों में घायलों को नजदीकी अस्पतालों में अतिशीघ्र भेजना चाहिए ताकि समय पर उपचार मिलने पर घायल व्यक्ति की जान बचाई जा सके। उन्होंने यातायात के नियमों का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया। प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र चौहान ने कहा कि छात्र-छात्राएं वाहन व मोबाइल का उपयोग न करें बल्कि अपना लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षा हासिल करें तथा अपने अभिभावकों व आसपास के लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें क्योंकि यातायात के नियमों का पालन करके ही दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है।

 

 

पुलिस उपनिरीक्षक भुकन शरण ने विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के टिप्स दिए। जबकि साइबर क्राइम प्रभारी विक्रांत भड़ाना व पूनम चौहान ने विद्यार्थियों को साइबर सुरक्षा के बारे में जागरूक किया।

 

इस अवसर पर सड़क सुरक्षा सम्बंधित चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता में सिफा, आकृति व वंशिका, सुनयना, राधिका, रिया, लक्ष्मी, अनुपमा, अंजु, समीक्षा आदि ने प्रतिभाग कर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने का आह्वान किया। डायरेक्टर हर्षित तोमर सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

 

इस दौरान टीआई अमित तोमर, टीएसआई भुकन शरण, टीआई लोकेश कुमार, साइबर क्राइम उपनिरीक्षक विक्रांत सिंह भड़ाना, पूनम चौधरी, तोषकर, सहदेव, बिंदिया शर्मा, मृत्युंजय, विपुल व शिक्षक-शिक्षकाएं मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय