Saturday, October 12, 2024

चेन्नई के पास ट्रेन दुर्घटना,13 डिब्बे पटरी से उतरे, 19 घायल

चेन्नई- मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार की रात दक्षिणी रेलवे के चेन्नई डिवीजन के कवराईपेट्टई में एक स्थिर मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे उन्नीस यात्री घायल हो गए। हालांकि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक मंत्री और एक वरिष्ठ अधिकारी को तैनात किया है जो राहत एवं बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।


पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री द्वारा प्रतिनियुक्त तमिलनाडु के मंत्री एसएम नासेर ने कहा कि टक्कर के कारण छह डिब्बे पटरी से उतर गए और दो डिब्बों में आग लग गई, जिससे कुल 19 यात्री घायल हो गए।
जबकि फ्रैक्चर का सामना करने वाले तीन यात्रियों को सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। जहां उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


श्री उदयनिधि ने संवाददाताओं से कहा कि तीन यात्रियों की हालत स्थिर है और सरकार ने फंसे हुए यात्रियों को उनके मूल स्थानों तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है।
श्री नासर ने कहा कि 13 अन्य, जिन्हें साधारण चोटें आईं, उनका पोन्नेरी सरकारी अस्पताल में इलाज किया गया।
उन्होंने कहा कि छह डिब्बे पटरी से उतर गए थे और सभी 1,300 यात्रियों को बचा लिया गया था और उनमें से कई को एक विवाह हॉल में रखा गया था, जहां भोजन, पीने के पानी और चिकित्सा सुविधाओं सहित सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की गईं, हालांकि रिपोर्टों में कहा गया है कि बचाव अभियान अभी भी जारी है।

एक बयान में, दक्षिणी रेलवे ने कहा: “ट्रेन नंबर 12578 रात 8.27 बजे पोन्नेरी से गुजरी। चालक दल को भारी झटका लगा और ट्रेन लूप लाइन में प्रवेश कर गई। कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए।”

बयान में कहा गया है कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण चेन्नई और विजयवाड़ा के बीच ट्रेन सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो और तस्वीरों में, पटरी से उतरे कुछ डिब्बों के नीचे आग की लपटें देखी जा सकती हैं और यात्रियों को बचाया जा रहा है।

दुर्घटना के बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग के साथ-साथ स्थानीय निवासी तुरंत शुरुआती बचाव प्रयासों में शामिल हो गए।

घायल यात्रियों को स्वास्थ्य देखभाल और अस्पतालों में स्थानांतरित करने के लिए नजदीकी अस्पतालों की एम्बुलेंस का उपयोग किया गया।

बचाव कार्यों की निगरानी के लिए दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक और मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

सहायता के लिए रेलवे सुरक्षा बल की एक इकाई भी पहुंची है। सूत्रों के मुताबिक, किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए कवरैप्पेटै में नजदीकी अस्पताल हाई अलर्ट पर हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय