Thursday, October 17, 2024

नोएडा में फर्जी तरीके से लोन करवाने में मददगार बैंक की सहायक प्रबंधक गिरफ्तार

नोएडा। थाना दादरी पुलिस ने बीते दिनों ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एस सिटी सोसाइटी में रहने वाले अमित नामक व्यक्ति की हुई हत्या के मामले में नया खुलासा करते हुए बुधवार को दो आरोपी विशाल चंद्र और गोविंद सिंह को गिरफ्तार किया था। आज इस मामले में दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक निजी बैंक के सहायक प्रबंधक को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्ता मोटे कमीशन के चक्कर में आरोपियों की मदद करती थी।
पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) शाद मिया खान ने बताया कि 6 अक्टूबर की रात को अमित कुमार का शव थाना दादरी क्षेत्र के हायर कंपनी के पास मिला था। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार किया था। जबकि उनका एक साथी फरार है। मृतक आरोपियों के साथ बैंक से लोन दिलाने का काम करता था। उसे आरोपियों को लोन का कमीशन देना था, लेकिन 1.50 करोड़ रुपए मृतक ने आरोपियों को नहीं दी थी। इसलिए उसकी हत्या की गई थी। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि मृतक और उसके अन्य साथी जो कि उसकी हत्या के आरोपी है, ये लोग फर्जी लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करते हैं।
उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच के आधार पर पुलिस ने इस गैंग के विशाल और गोविंद को कल गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि ये लोग मृतक अमित के साथ मिलकर बैंक से फर्जी लोन दिलाने के काम करते थे। मृतक गिरोह का मुखिया था। उसने फैशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी शुरू की। फर्जी कागजात की मदद से लोगों को कंपनी का कर्मचारी बताकर उनके अकाउंट में सैलरी डालते थे, तथा उन्हें मोटी रकम वेतन के रूप में दिखाते थे।
उसके बाद उसके नाम से लाखों रुपए का लोन ले लेते थे। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति के नाम से ये लोग लोन लेते थे उसे एक लाख रुपए देते थे। बाकी धनराशि आपस में बांट लेते थे। उन्होंने बताया कि इस मामले में आज फर्जी तरीके से क्रेडिट कार्ड व बैंक लोन कराने में मदद करने वाली वांछित अभियुक्ता नेहा कुमारी पत्नी विशाल चन्द्र सुमन निवासी ईको विलेज-1 को उसके निवास स्थान से गिरफ्तार किया गया है। यह एक निजी बैंक के सहायक प्रबंधक के पद पर कार्यरत है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय