Friday, October 18, 2024

शामली मिल में धरने पर बैठे किसान ने किया आत्महत्या का प्रयास, काटी गर्दन

शामली: बकाया गन्ना भुगतान के एक लाख रुपये नहीं देने से क्षुब्ध शामली के सिंभालका गांव के किसान विक्रम सिंह ने बृहस्पतिवार की शाम शुगर मिल में चल रहे धरने के दौरान एसडीएम और सीओ के जाते ही ब्लेड से गर्दन पर वार कर आत्महत्या का प्रयास किया। आनन-फानन में किसान को सीएचसी में भर्ती कराया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, पिछले 21 दिन से शामली शुगर मिल में सम्पूर्ण बकाया भुगतान की मांग को लेकर किसानों का धरना चला हुआ है। बृहस्पतिवार को भी धरना चला हुआ था। शाम करीब 5 पांच बजे एसडीएम हामिद हुसैन, सीओ श्याम वीर सिंह धरनास्थल पर वार्ता करने के लिए पहुंचे। किसानों से धरना उठाने की मांग की मगर किसानों ने सम्पूर्ण बकाया भुगतान नहीं होने तक धरना खत्म करने से साफ इनकार कर दिया।

 

दोनों अधिकारी किसानों से वार्ता करने के बाद बाहर निकले ही थे कि अचानक ही धरने में मौजूद किसान विक्रम सिंह खड़ा हुआ और ब्लेड से गर्दन एक के बाद एक कई वार कर आत्महत्या की कोशिश की। कहा कि मिल प्रशासन उसे रुपये नहीं दे रहा है, इसलिए उसे अब नहीं जीना है। जिससे धरने में मौजूद किसानों में खलबली मच गई। मामले की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची। घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया।

 

किसान के भतीजे विवेक ने बताया कि विक्रम पर करीब पांच लाख रुपये का कर्ज हो रखा है। साथ ही शामली शुगर मिल पर एक लाख रुपये से ज्यादा का बकाया गन्ना भुगतान चल रहा है मगर बार-बार मांग के बावजूद रुपये नहीं दिए जा रहे हैं, जिसके कारण चाचा आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर हुआ।

एसडीएम हामिद हुसैन का कहना है कि किसान के 58 हजार के करीब मिल पर बकाया होने की बात सामने आई है। पीड़ित का उपचार कराया गया है, उसकी जान खतरे से बाहर है। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय