Saturday, October 19, 2024

नोएडा के नामी स्कूल में डिजिटल रेप मामले में प्रिन्सिपल समेत दो को हटाया, डीएम ने गठित की कमेटी

नोएडा। थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-27 स्थित कैंब्रिज स्कूल में पढ़ने वाली 4 साल की छात्रा के साथ डिजिटल रेप के मामले में कैंब्रिज स्कूल के स्कूल मैनेजमेंट ने प्रिंसिपल प्रीति सिरोही को हटा दिया है। स्कूल की हेडमिस्ट्रेस को भी हटाया गया है। गौतम बुद्ध के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह पेरेंट्स के हंगामे के बाद स्कूल पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन ने उन्हें जानकारी दी है कि स्कूल के प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस को हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच जारी है। अगर स्कूल के प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस की लापरवाही सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
 इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने एक कमेटी का गठन किया है। डीएम ने बताया कि यह कमेटी पूरी मामले की जांच करेगी। एक सप्ताह के अंदर कमेटी को रिपोर्ट देने को कहा गया है। कमेटी के रिपोर्ट के आधार पर इस मामले में जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा। शनिवार को इस मामले को लेकर अभिभावकों ने डीएम से मुलाकात की। अभिभावकों ने डीएम को बताया कि स्कूल के अंदर बच्चे सुरक्षित नहीं है।
थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 27 स्थित कैंब्रिज स्कूल में पढ़ने वाली 4 साल की छात्रा के साथ डिजिटल रेप के मामले में कैंब्रिज स्कूल के स्कूल मैनेजमेंट ने प्रिंसिपल प्रीति सिरोही को हटा दिया है। स्कूल की हेडमिस्ट्रेस को भी हटाया गया है। गौतम बुद्ध के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह पेरेंट्स के हंगामे के बाद स्कूल पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन ने उन्हें जानकारी दी है कि स्कूल के प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस को हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच जारी है। अगर स्कूल के प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस की लापरवाही सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
  वही इस घटना से आक्रोश आज दर्जनों की संख्या में अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया।
उनका आरोप है कि इस मामले में प्रिंसिपल ने लापरवाही बरती है। अभिभावकों का कहना है कि उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है, लेकिन इसका भरोसा कौन दिलवाएगा। अभिभावक प्रिंसिपल से मिलना चाह रहे थे, लेकिन वह नहीं मिली। शुक्रवार को घटना को छुपाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए क्लास टीचर और स्कूल प्रशासक को जनपद गौतम बुद्ध के न्यायालय ने शुक्रवार शाम को जमाना दे दी है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया था। इस मामले में मुख्य आरोपी अभी जेल में है। इस बात से भी अभिभावक आक्रोशित है। उनका कहना है कि पुलिस ने इस मामले में सही से जांच नहीं की, जिसकी वजह से दोनों आरोपियों की जल्द जमानत हो गई।
 मालूम हो कि सेक्टर 27 स्थित एक प्राइवेट स्कूल में प्री नर्सरी स्कूल में पढ़ने वाली 4 साल की मासूम के साथ स्कूल में हाउसकीपिंग स्टाफ ने डिजिटल रेप किया था। इसके बाद बच्ची को क्लास टीचर ने डरा कर घर पर बताने से मना करके वापस भेजा। जब बच्ची गुमसुम रहने लगी तो उसके परिजनों ने उससे बात की। बच्ची ने 9 अक्टूबर को अपने परिजनों को घटना के बारे में बताया। 10 अक्टूबर को परिजनों ने थाना सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज करवाया। इस मामले में मुख्य आरोपी हाउसकीपिंग स्टाफ नित्यानंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा। बाद में जांच के दौरान क्लास टीचर मधु और स्कूल के कार्यालय प्रशासक दया महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि दोनों ने घटना को छुपाने में भूमिका निभाई थी। वही कोर्ट द्वारा क्लास टीचर व स्कूल प्रशासक को जमानत देने से पीड़ित परिवार नाखुश दिखा।
नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैंब्रिज स्कूल में पढ़ने वाली 4 वर्ष की मासूम छात्रा के साथ हुए डिजिटल रेप के मामले में उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष बबीता चौहान ने संज्ञान लेते हुए एक सदस्यीय टीम को जांच के लिए भेजा है। उन्होंने बताया कि हमें जैसे ही इस मामले की जानकारी मिली, हमने तुरंत अपनी टीम के सदस्य को जांच के लिए भेजा है। मामले की सच्चाई सामने आने पर आरोपियों को बख्शा नही जाएगा, और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय