Monday, October 21, 2024

राजस्थान में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर चाकूबाजी का मामला,घर पर चला गया बुलडोजर

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के धार्मिक कार्यक्रम में चाकू से हमला कर 10 स्वयंसेवकों को घायल करने वाले आरोपी के अवैध निर्माण पर रविवार को बुलडोजर चला। जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने आरोपी के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की। दरअसल 17 अक्टूबर को आरोपी नसीब चौधरी ने आरएसएस के धार्मिक खीर वितरण कार्यक्रम के दौरान चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें करीब 10 स्वंयसेवक घायल भी हो गए थे। इस घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। जांच में आरोपी का नाम एक अन्य मामले में भी सामने आया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

जयपुर विकास प्राधिकरण ने शनिवार को आरोपी को मंदिर के पास से अवैध कब्जा हटाने का नोटिस जारी किया था। इसके बाद रविवार को जेडीए ने अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाकर निर्माण को ध्वस्त कर दिया। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन अधिकारी गौरी शंकर ने अवैध निर्माण को लेकर हुई कार्रवाई पर कहा कि रजनी विहार पार्क की सार्वजनिक जमीन थी, उस पर पड़ोसी प्लॉट के मालिक द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण किया गया था। जिसकी जोन टीम ने माप की और उच्च अधिकारियों के आदेश पर नोटिस दिया, लेक‍िन इसका कोई जवाब नहीं आया।

 

 

 

उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों के आदेश के अनुसार अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इसके बाद मलबा हटाकर इस जगह को खाली कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण को लेकर शनिवार को हमें शिकायत मिली थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय