Tuesday, October 22, 2024

होंडा कंपनी के सर्विस सेंटर में लगी आग, वेल्डिंग करते भड़की चिंगारी

चित्तौड़गढ़। शहर के दुर्ग मार्ग स्थित सीके होंडा में सर्विस सेन्टर में रविवार अपरान्ह में भीषण आग लग गई। इसमें लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। रविवार होने के कारण सर्विस सेंटर बंद था और छत पर नए लगाए टीन शेड पर वेल्डिंग हो रही थी। इसी की चिंगारी गिरने से आग लगने की आशंका जताई है। मौके पर कोतवाली पुलिस थाना और सदर थाने का जाप्ता मौके पर पहुंचा और लोगों को सर्विस सेंटर से दूर किया। करीब एक दर्जन दमकल वाहन की सहायता से आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ में दुर्ग मार्ग पर स्थित सीके होंडा के सर्विस सेन्टर पर अवकाश था। सर्विस सेंटर के शटर बंद थे और ऊपर कुछ मिस्त्री वेल्डिंग कर रह थे।अपरान्ह में 4 बजे के आसपास शहर के लोगों ने सर्विस सेन्टर से धूंआ उठता देखा। इससे मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई और शटर पर लगे ताले तोड़ने का प्रयास किया गया। मौके पर अफरा तफरी की स्थिति हो गई। लोगों ने दमकल और सर्विस सेन्टर से संबंधित व्यक्तियों को फोन कर जानकारी दी। लेकिन घटना स्थल से कुछ दूर आयकर विभाग कार्यालय के पीछे अग्निशमन केंद्र होने के बावजूद दमकल की गाड़ी आधा घंटा बाद पहुंची। तब तक आग ने भीषण रुप ले लिया। सर्विस सेन्टर में लगी आग से उठा धूंआ दूर से दिखाई देने लगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे देखते ही देखते मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। कुछ लोगों ने जैसे तैसे ताला तोड़ कर शटर को खोला। इसके बाद नगर परिषद और औद्योगिक संस्थान के दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। यहां करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक सर्विस सेन्टर में पार्ट्स, कम्प्यूटर, फर्निचर सहित अन्य सामग्री जल कर राख हो गई। इसके साथ ही सर्विस में खड़े कई वाहनों में भी आग से नुकसान हो गया। आग को बुझाने के लिए सर्विस सेन्टर की छत पर लगे टीन शेड को जेसीबी की मदद से कई जगह से तोडऩा पड़ा। दमकलकर्मियों ने छत के समीप सीढ़ी लगा कर काफी देर प्रयास कर आग पर काबू पाया।

घटना की जानकारी मिलने पर सीके होंडा के कई कार्मिक तुरन्त मौके पर पहुंचे और आग कम पडऩे पर कई वाहनों को सुरक्षित बाहर निकाला। आसपास के लोगों ने बताया कि कुछ देर पहले सर्विस सेन्टर की छत पर वेल्डिंग का काम किया जा रहा था। ऐसे में आशंका है कि वेल्डिंग के दौरान गिरी चिंगारी से आग लगी हो। सर्विस सेन्टर बंद होने से आग फैल गई, जिसकी जानकारी काफी देर बाद हुई। वहीं सर्विस सेन्टर का शटर बंद होने से भी आग को फैलने का समय मिल गया। प्रारम्भिक रुप से आग से लाखों के नुकसान का अनुमान है। सर्विस सेंटर के मालिक और कार्मिक आग में हुवे नुकसान का आंकलन करने में जुट गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय