Wednesday, October 23, 2024

दुबई, सउदी व आयरलैंड में नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी, महिला समेत तीन गिरफ्तार

नोएडा। विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी करने वाले एक गैंग के महिला समेत तीन लोगों को थाना सेक्टर-63 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 6 लाख 90 हजार रुपए नकद, 5 मोबाइल फोन, टैबलेट सहित अन्य सामान बरामद किया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने सैकड़ों लोगों से अजरवेजान, दुबई, सउदी, आयरलैंड, लकजमबेग, मालदीव, ओमान, कुवैत भेजने व नौकरी के नाम पर ठगी करने की बात स्वीकार की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि सूचना के आधार पर थाना सेक्टर 63 पुलिस ने एच- 73 सेक्टर-63 में चल रहे एक अवैध ग्लोबल ट्रेवल्स पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि वहां से कॉल सेंटर के संचालक मनोज उर्फ रिजवान पुत्र किशोरी लाल मनोज उसकी लिव-इन पार्टनर कोमल उर्फ ज्योति पुत्री सुरेन्द्र सिंह तथा कोमल उर्फ ज्योति पुत्री सुरेन्द्र सिंह को डंपिंग यार्ड के पास ग्रीन बेल्ट ए-ब्लॉक से गिरफ्तार किया गया है।

 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वे अपनी ग्लोबल ट्रेवल्स नाम की कंपनी को सोशल मीडिया पर लिस्ट कराकर इच्छुक लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ते थे जिनके व्हाट्सएप ग्रुप में केवल एडमिन ही मैसेज कर सकता था। अभियुक्तगण विदेश में स्थित कंपनी के फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर बनाकर आवेदकों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देते थे तथा आवेदक का पासपोर्ट अपने पास रखकर फर्जी वीजा तैयार करते थे।

 

अभियुक्त कॉल सेंटर छोड़ने से पहले सभी पासपोर्ट को डिस्ट्रॉय कर देते थे। बदमाशों के द्वारा डमी एयर टिकट बनाए जाते थे जो 3 दिन बाद ही डिस्ट्रॉय हो जाते थे। आवेदकों को एक दिन की ही डमी एयर टिकट देते थे जिससे सभी आवेदक उनके ऑफिस पर एक दिन ही एकत्र हो जाते थे और यह लोग उनके आने से पहले ऑफिस छोड़कर चले जाते हैं।

 

डीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया है कि उनका एक साथी प्रेमपाल रायकवार भी है। कंपनी का सारा पैसा प्रेमपाल रायकवर के एकाउन्ट में गया है और हमारे द्वारा कैश भी लिया जाता था। उन्होंने बताया कि बदमाशों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय