Saturday, May 18, 2024

यूपी प्रीमियर लीग में मेरठ की तरफ से खेलेंगे कुशीनगर के जमशेद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। यूपी प्रीमियम लीग प्रदेश के खिलाड़ियों को बड़े प्लेटफॉर्म पर अपने खेल का जौहर दिखाने का मौका मिला है। आईपीएल व भारतीय टीम में खेलने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को नीलामी में बोली लगाकर खरीदा है।

उत्तर प्रदेश प्रीमियर लीग का 30 अगस्त को आगाज होगा। सभी फ्रेंचाइजी ने अपने खिलाड़ियों की नीलामी के बाद लीग मैच की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसमें कुशीनगर के क्रिकेटर जमशेद आलम का चयन हुआ है। जमशेद मेरठ की टीम की तरफ से अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जमशेद ने बताया कि मेरठ की टीम में शामिल होने में कोच अकरम सैफी का योगदान है। वह इसके पहले यूपीसीए और आईपीएल की कई टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए आईपीएल की तर्ज पर इस बार उत्तर प्रदेश लीग के पहले वर्ष की शुरुआत हो रही है।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफाॅर्म मिलेगा। यहां बेहतर प्रदर्शन कर आईपीएल और भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिल सकेगा।

कुशीनगर के गुरवलिया की ग्राम पंचायत कुचिया मठिया के जमशेद आलम का गेंदबाजी करने का प्रदर्शन यूपी अंडर-19, अंडर-23, अंडर-25 के एकदिवसीय मैच में रहा है। उन्हें आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) की केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स), राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और इस वर्ष लखनऊ सुपरजाइंट्स (एलेसजी) टीम के कैंप में बालिंग के लिए चुना गया था।

उत्तर प्रदेश में पहली बार आयोजित होने जा रही यूपी टी-20 लीग में रविवार को खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया संपन्न हो गई। 30 अगस्त से 16 सितंबर तक चलने वाली लीग के दौरान जमशेद तेज गेंदबाजी से मेरठ मावरिक्स टीम में जलवा बिखेरेंगे। इसमें मेरठ के अलावा गोरखपुर लायंस, कानपुर सुपर स्टार्स, काशी रुद्रांश, लखनऊ फॉल्कन और नोएडा सुपरकिंग्स की टीमें खिताब के लिए जोर आजमाइश करेंगी। उन्होंने बताया कि इस मुकाम में अकरम सैफी, पिता बसकरीम अली, माता जैनुल निशा आदि का योगदान रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय