Monday, October 28, 2024

मीरापुर उपचुनाव: व्यय प्रेक्षक ने प्रभारी/सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

मुजफ्फरनगर। मीरापुर विधानसभा उप चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराए जाने हेतु व्यय प्रेक्षक के0 प्रसाद ने आज जिला पंचायत सभागार में व्यय टीम, एफएसटी टीम,एसएसटी टीम,एमसीएमसी टीम आदि टीम के प्रभारी/सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

व्यय प्रेक्षक ने सभी उपस्थित व्यय टीम, एफएसटी टीम,एसएसटी टीम,एमसीएमसी टीम के प्रभारी/सहायक प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए की आगामी 16- मीरापुर विधानसभा उप निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण एवं पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न कराना है। उन्होंने कहा की भारत निर्वाचन आयोग के जो दिशा निर्देश दिए गए हैं,उन दायित्वों अच्छे से निर्वाहन करते हुए निर्वाचन प्रक्रिया को सफल कराए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने लेखा टीम को निर्देश दिए की प्रत्याशियों का व्यय लेखा रजिस्टर बनाया जाए जिसमें प्रति प्रत्याशियों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में किए गए खर्च का लेखा जोखा रखा जाए ।

उन्होंने एफएसटी टीम,एसएसटी टीम को निर्देश दिए जहां भी संदिग्ध धनराशि की वितरण या चुनाव में वस्तुओं के अवैध वितरण की सूचना मिलने पर पर तत्काल कार्रवाई की जाए. तथा पकड़े गए अवैध सामग्री की वीडियो ग्राफी भी कराई जाए

उन्होंने कहा कि एफ एस टी और एसएसटी टीम सक्रिय रहते हुए दिए गए कार्यों का कर्तव्य निष्ठा के साथ निर्वहन करें।
सी-विजील, एफ एस टी एसएसटी की निगरानी कंट्रोल रूम से की जाए यह भी ध्यान रखा जाए कि प्रत्येक टीम अपने-अपने क्षेत्र में कार्य कर रही है। उन्होंने एमसीएमसी टीम को निर्देश दिए की एमसीएमसी कंट्रोल रूम पेड न्यूज पर विशेष नजर रखी जाए और समाचार पत्रों व टीवी चैनलो के माध्यम से प्रत्याशी द्वारा किए गए विज्ञापनों पर खर्च कि गयी धनराशि का ब्योरा व्यय टीम को उपलब्ध कराया जाए। अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व गजेंद्र कुमार ने माननीय व्यय प्रेक्षक महोदय को निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित किए जा रहे कार्यों से अवगत कराया।

बैठक के उपरांत माननीय व्यय प्रेक्षक महोदय के द्वारा कंट्रोल रूम का निरीक्षण भी किया गया तथा संबंधित अधिकारिओं को निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम से निर्वाचन कार्यो में लगी टीमों की निगरानी की जाए, और सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

बैठक में एसपी क्राइम प्रशांत कुमार अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व गजेंद्र कुमार , सहित टीमों के प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय