Saturday, October 26, 2024

सीतारमण ने फ्रांस के वित्त एवं उद्योग मंत्री एंटोनी आर्मंड से की मुलाकात 

वाशिंगटन/नई दिल्ली। केंद्रीय वित्‍त एवं कॉपोर्रेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को वाशिंगटन डीसी में विश्‍व बैंक की सालाना बैठकों 2024 के दौरान फ्रांस के अर्थव्यवस्था, वित्त एवं उद्योग मंत्री एंटोनी आर्मंड से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने कई अहम मुद्दों पर बातचीत की।

वित्‍त मंत्रालय ने एक्‍स पोस्‍ट पर जारी बयान में लिखा है कि निर्मला सीतारमण ने एंटोनी आर्मंड को फ्रांस के वित्त मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर उन्‍हें बधाई दी। केंद्रीय वित्‍त ने भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी के 25 वर्षों का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत फ्रांस को एक महत्वपूर्ण आर्थिक साझेदार मानता है। उन्होंने दोनों देशों के बीच सहयोग को और मजबूत करने का आह्वान किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मुलाकात के दौरान दोनों मंत्रियों ने निवेश प्रोत्साहन, भुगतान प्रणालियों के एकीकरण, अंतर्राष्ट्रीय कराधान सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इसके अलावा निर्मला सीतारमण ने कई अन्‍य कार्यक्रमों में हिस्‍सा लिया। गौरतलब है कि केंद्रीय वित्‍त एवं कॉपोर्रेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की सालाना बैठकों में भाग लेने के लिए अभी अमेरिका की राजधानी में मौजूद हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय