Tuesday, October 29, 2024

25 लाख दीपकों से जगमगाएगी राम नगरी,सरयू पुल से लेकर लता चौक रंग-बिरंगी रोशनी से चमके

अयोध्या। इस वर्ष का दीपोत्सव कई अनोखे आयामों के साथ अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले भव्य उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। अयोध्या नगरी में लाखों दीपों की जगमगाहट से रोशनी बिखरेगी, और श्रीराम जन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर की दीपावली इस साल विशेष आकर्षण का केंद्र होगी। सरयू पुल से लेकर लता चौक तक रंग-बिरंगी रोशनी से चमकेगें।

तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसमें सरयू तट पर 25 से 28 लाख दीपक जलाकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाने का भी लक्ष्य है। इसके अलावा, श्रीराम मंदिर के लिए खास प्रकार के दीपक तैयार किए गए हैं, जो मंदिर भवन को दाग-धब्बों और कालिख से सुरक्षित रखते हुए लंबे समय तक रोशनी प्रदान करेंगे।

मंदिर परिसर को आकर्षक फूलों से सजाने की भी विशेष योजना बनाई गई है। सजावट के लिए मंदिर को कई खंडों और उपखंडों में बांटा गया है और जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं।

बिहार कैडर से स्वैच्छिक सेवानिवृत्त आईजी आशु शुक्ला को मंदिर के प्रत्येक कोने को व्यवस्थित रूप से रोशन करने, सभी प्रवेश द्वारों को तोरण से सजाने, और स्वच्छता-सजावट के प्रबंधन का दायित्व सौंपा गया है। श्रद्धालु इस दिव्य रूप से सजे मंदिर में दीपों और फूलों की भव्यता का दर्शन कर सकेंगे, जो इस दीपावली को स्मरणीय बनाएगा।

- Advertisement -

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,466FollowersFollow
131,499SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय