Monday, October 28, 2024

गाजियाबाद में एफडीए ने पकड़ा दो बोलेरो नकली पनीर, 865 किलो पनीर कराया नष्ट

गाजियाबाद। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) की टीम ने मेवात से पनीर लेकर गाजियाबाद आई दो बोलेरो रुकवाईं तो बदबू के मारे टीम को उन्हें चैक करना मुश्किल हो गया। दो गाडियों में भरा हुआ 865 किलो पनीर सेंपल लेने के बाद नष्ट करा दिया गया।

दुर्गंध के चलते पनीर को गाजियाबाद नगर निगम के भीखनपुर डंपिंग जोन में फिकवा दिया गया। सहायक‌ आयुक्त ने बताया कि मेवात से आईं बोलेरो पिकअप में पनीर को कैमिकल के ड्रमों में भरकर लाया गया था। सूचना के आधार पर टीम ने दोनों गाडियों को पकड़ लिया। नमूने लेकर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने लोगों से आह्वान किया है त्यौहारों के मौके पर भी कोई भी खाद्य पदार्थ खरीदने से उसे जांच परख लें। यदि किसी खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता ठीक न लगे तो उसे प्रयोग न करें और एफडीए को सूचित करें। खराब गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों का इस्तेमाल सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

सहायक आयुक्त (खाद्य) अरविंद कुमार यादव बताया कि पकड़े गए पनीर की कीमत 1.73 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि त्यौहारों मद्देनजर एफडीए के द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान में रोज घटिया और अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों की धरपकड़ चल रही है। उन्होंने बताया कि टीम ने रविवार को मेवात से लाया गया 500 किलो नकली पनीर पकड़ा था। 1.20 लाख का पनीर बोलेरो पिकअप के द्वारा गाजियाबाद की पुरानी सब्जी मंडी स्थित मंजूर पनीर पर बिक्री के लिए लाया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय