Saturday, September 28, 2024

Spotify के संस्थापक ने हेल्थकेयर उद्योग में प्रवेश कर नया स्टार्टअप किया लॉन्च

सैन फ्रांसिस्को। म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई के संस्थापक डेनियल ईक ने स्वीडन में नेको हेल्थ नाम से एक नया स्टार्टअप लॉन्च किया है, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) द्वारा संचालित बॉडी स्कैन प्रदान करने में सक्षम है। नेको हेल्थ के लिंक्डइन पोस्ट के अनुसार, डैनियल ईके ने हेजलमार निल्सन के साथ कंपनी की स्थापना की, जो नेको हेल्थ के सह-संस्थापक और सीईओ हैं, एक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली बनाने की दृष्टि से जो लोगों को निवारक उपायों और शुरूआती पहचान के माध्यम से स्वस्थ रहने में मदद कर सके।

सिफ्टेड की रिपोर्ट के अनुसार, चार साल के शोध और उत्पाद विकास के बाद स्टार्टअप को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निल्सन को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि गंभीर बीमारी का जल्द पता लगाने और रोकथाम का मतलब होगा कि हम मानवीय पीड़ा और गंभीर बीमारी की उच्च सामाजिक लागत दोनों से बच सकते हैं। यह एक नई शुरूआत का आधार हो सकता है।

स्टार्टअप के अनुसार, त्वचा और दिल की समस्याओं वाले लोग स्टॉकहोम, स्वीडन में अपने पहले स्वास्थ्य केंद्र में नेको बॉडी स्कैन और अपने स्वास्थ्य की संपूर्ण जांच करवा सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईके और निल्सन ने 2018 में एचजेएन एसवीराइज, अब नीको हेल्थ की स्थापना की थी और तब से फंडिंग में 30 मिलियन पाउंड (लगभग 32 मिलियन डॉलर) से अधिक जुटाए हैं।

इस बीच, स्पॉटिफाई ने घोषणा की है कि उसके प्रीमियम ग्राहकों का आधार 205 मिलियन तक पहुंच गया है, जो साल-दर-साल 14 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। यह इतने बड़े उपयोगकर्ता आधार को प्राप्त करने के लिए स्पॉटिफाई को दुनिया की पहली म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी बनाती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय