Sunday, April 28, 2024

शामली में पत्रकार की मौत के मामले में होगी जांच, उप मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। शामली में चिकित्सक की लापरवाही से हुई मौत को लेकर आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। पत्रकारों में लगातार रोष बना हुआ है और न्याय की गुहार लगा रहे है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दरअसल आज आज हजरतगंज में एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश कुमार सिंह ने उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक को ज्ञापन देकर उन्हें शामली प्रकरण से अवगत कराया। ज्ञापन के माध्यम से पाठक को अवगत कराया गया कि शामली में 19 मई को युवा पत्रकार अमित मोहन गुप्ता को ब्रेन हेमरेज हुआ था। उन्हें परिजन तत्काल नगर के चिकित्सक डा मुकेश गर्ग के नर्सिंग होम ले गए। किंतु पत्रकार के परिजन चिकित्सक की निर्धारित फीस नहीं दे सके। फीस में सौ रुपए कम रह गए थे। इसलिए पत्रकार को उपचार नहीं दिया गया। इलाज के अभाव में पत्रकार की आधे घंटे में मृत्यु हो गई। इस असंवेदन शील घटना ने सम्पूर्ण पत्रकार जगत को झकझोर दिया है तथा पत्रकारों में अक्रोश है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में उप मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि दोषी चिकित्सक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। पत्रकार के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है,क्योंकि वे चिकित्सक को फीस भी नहीं दे सके। अत पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता और परिवार के एक व्यक्ति को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी प्रदान की जाए।

उप मुख्यमंत्री पाठक ने मामले को सुनकर आश्वासन दिया कि जांच कराकर कार्रवाई करेंगे। ज्ञापन की प्रति महानिदेशक स्वास्थ्य एवम चिकित्सा, मंडलायुक्त सहारनपुर तथा अध्यक्ष आई एम ए को भी प्रेषित की गई है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय