Friday, June 7, 2024

कर्नाटक के पूर्व सीएम शेट्टार बोले, मैं अपनी हार से उदास नहीं हूं, लोकसभा चुनाव में भी इस बार स्थिति बदलेगी

हुबली (कर्नाटक)| कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार, जिन्होंने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा से कांग्रेस का दामन थामा और पार्टी की प्रचंड जीत में योगदान दिया, ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी हार से निराश नहीं हैं। उन्होंने कहा, “सभी ने कहा, मैं डिप्रेशन में चला जाऊंगा। अब उन्हें एहसास हो रहा है कि मैं ही हूं जिसने उन्हें डिप्रेशन में भेजा।”

कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में हुबली-धारवाड़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते हुए वह भाजपा के महेश तेंगिनाकयी से हार गए, जो कभी उनके दाहिने हाथ थे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पूर्व सीएम बी.एस. येदियुरप्पा ने उन्हें उनके घरेलू मैदान पर हराने की ठान ली थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शेट्टार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा हार गए, लेकिन राज्य की राजनीति में उनका महत्व बरकरार है। सिद्दारमैया को हार का सामना करना पड़ा और सीएम बने और हार का सामना करने के बाद येदियुरप्पा चार बार सीएम बने।

उन्होंने कहा, हो सकता है कि मेरी हार हुई हो, लेकिन मैं कर्नाटक में जहां भी चुनाव प्रचार के लिए गया, कांग्रेस ने सीटें जीतीं। कांग्रेस जमीनी स्तर पर मजबूत है। अगर चुनाव होते हैं तो पार्टी सभी जिला और तालुक पंचायतों में जीत हासिल करेगी। पिछले संसदीय चुनावों में भाजपा ने 25 सीटों पर जीत हासिल की थी। यह आगामी चुनावों में उलटा होने जा रहा है।

उन्होंने कहा, मैंने चुनाव जीतने के लिए पैसे नहीं बांटे। भाजपा ने धन बल लगाया  और दबाव की स्थिति पैदा की। अगर पांच में से तीन गारंटी योजनाओं को लागू किया जाता है, तो कांग्रेस लोकसभा चुनाव में ज्यादातर सीटें जीतेगी। मैं कोई भी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
55,177SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय