Friday, September 20, 2024

बागपत में सहायक श्रमायुक्त के खिलाफ जांच के आदेश, फोन तोड़ कर कहा- मैंने रिश्वत नहीं मांगी

बागपत। जिले में सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह का मोबाइल तोड़ते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में सहायक श्रमायुक्त ईंट भट्टा पर रहने वाले व्यक्ति का मोबाइल तोड़ते हुई नजर आ रही है। ईंट-भट्ठा संचालक ने श्रम विभाग के अधिकारियों पर एक लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया है। वीडियो वायरल होने के बाद आला अफसरों द्वारा जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पूरा वीडियो वहां पुलिस के सामने यह पूरा मामला हुआ है।

इस मामले में डीएम को दी शिकायत रमाला गांव के रहने वाले ईंट-भट्ठा संचालक बिट्टू उर्फ उपेंद्र चौहान ने डीएम को दी शिकायत में बताया कि उसके ईंट-भट्ठे पर कुछ मजदूरों ने पेशगी लेने के बाद मजदूरी करने से मना कर दिया था। उसने आरोप लगाया कि कुछ मजदूरों ने ऑनलाइन पोर्टल पर ईंट-भट्ठे पर बंधक बनाकर रखने की शिकायत कर दी थी। जिस पर श्रम विभाग के अधिकारियों की टीम 13 अप्रैल को उनके भट्ठे पर पहुंची। इस दौरान उन्हें ईट भट्टे पर कोई भी मजदूर बंधुआ नहीं मिला, शिकायत गलत पाई गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आरोप निराधार होने के बाद भी सहायक श्रम आयुक्त अपने कर्मचारियों के जरिए रिश्वत मांगने लगी और जांच के नाम पर उससे एक लाख रुपये की मांग की गई। उसने 15 हजार रूपए तभी दे दिए, जबकि बाकी रकम दो दिन में देने का अल्टीमेटम दिया गया। रुपए नहीं देने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इस मामले में ईंट-भट्ठा संचालक ने जिलाधिकारी से अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

 

वहीं इस बाबत सहायक श्रमायुक्त का कहना है कि उनकी टीम पर भट्टा मालिक द्वारा हमला किया गया, उनके साथ अभद्रता की गई। जिसका उन्होंने शहर बागपत कोतवाली में एक मुकदमा भी पंजिकृत कराया है। इसी मुकदमे पर दबाव बनाने के लिए रिश्वत मांगने के गम्भीर आरोप लगाए जा रहे हैं, जोकि बेबुनियाद हैं। उनसे किसी ने न कोई रिश्वत मांगी और न ही ली है।

बागपत में सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह का मोबाइल तोड़ते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में सहायक श्रमायुक्त ईंट भट्टा पर रहने वाले व्यक्ति का मोबाइल तोड़ते हुई नजर आ रही है। ईंट-भट्ठा संचालक ने श्रम विभाग के अधिकारियों पर एक लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया है। वीडियो वायरल होने के बाद आला अफसरों द्वारा जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पूरा वीडियो वहां पुलिस के सामने यह पूरा मामला हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय