Friday, September 20, 2024

नोएडा में युवती व मीडियाकर्मी को साइबर ठगों ने बनाया शिकार, लाखों का लगाया चूना

नोएडा। थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर 16-ए स्थित एक खबरिया चैनल में काम करने वाले मीडियाकर्मी को अपने जाल में फंसा कर अज्ञात साइबर ठग ने उनसे 24 हजार रुपए ठग लिया। वहीं एक अन्य मामले में साइबर ठगों ने एक युवती से किराए पर मकान लेने के नाम पर 2 लाख 48 हजार रुपए ठग लिया।

थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-16ए स्थित एक न्यूज चैनल में काम करने वाले श्याम दत्त चतुर्वेदी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने उनसे संपर्क किया तथा पार्ट टाइम जॉब करने के नाम पर उन्हें अच्छी रकम कमाने का प्रलोभन दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस के अनुसार ठगों ने शुरुआती दौर में उन्हें कुछ लाभ दिया लेकिन धीरे-धीरे अपने जाल में फंसा कर उनसे 24 हजार रुपए अपने खाते में जमा करा लिया। उन्होंने बताया कि बाद में आरोपी और पैसे की मांग करने लगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीड़ित को शक हुआ तथा उन्होंने उनके खाते में पैसा जमा नहीं करवाया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने उनको बाद में ब्लॉक कर दिया, तथा उसके पैसे ठग लिया।  थाना प्रभारी ने बताया कि वहीं सेक्टर-30 में रहने वाली शिल्पी गोयल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात ठगों ने उसका मकान किराए पर लेने के नाम पर उससे संपर्क किया तथा ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए एक लिंक भेजा।

जैसे ही उन्होंने लिंक को टच किया ठगों ने उसके मोबाइल फोन को हैक कर लिया तथा उनके खाते से 2,48,000 रुपए निकाल लिया। उन्होंने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय