Saturday, September 21, 2024

गेल ने किया याद, ‘जब मेरे छक्के से महिला प्रशंसक की टूट गई थी नाक’

नई दिल्ली| वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के दिनों को याद किया है। उन्होंने एक महिला प्रशंसक को लेकर खुलासा किया कि जब उन्होंने छक्का मारा था तो गेंद से एक महिला प्रशंसक की नाक टूट गई थी।

अपने शानदार करियर के दौरान टी20 का चेहरा बदलने वाले क्रिस गेल ने आईपीएल में अपने कुछ बेहतरीन लम्हों को याद किया। वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशंसकों के लिए अपने प्रेम के बारे में ‘होम ऑफ हीरोज’ एपिसोड पर भारत के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा से बात की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गेल ने उथप्पा से कहा, गेंद दीवार से टकराकर एक युवा लड़की की नाक में जा लगी। तुरंत, मैं सीधे अस्पताल गया और उसे खून से लथपथ नाक और खून से सने कपड़ों में देखा। वह बोली, ‘तुम उदास क्यों हो? चिंता मत करो, और छक्के मारो!’ वह बहुत अद्भुत महिला प्रशंसक थी। उन्होंने मुझे यह बताकर बेहतर महसूस करने में मदद की थी कि जब वह दर्द में थी तब भी वह चाहती थी कि मैं और छक्के मारूं। यह एक दिल छू लेने वाला पल था। अगले मैच में, हर प्रशंसक के पास एक तख्ती थी, जिस पर लिखा था, ‘ कृपया मेरी नाक तोड़ दें’, ताकि मैं अस्पताल में उनसे मिल सकूं।”

घटना के बारे में गेल के विवरण ने उन्हें यह कहने के लिए प्रेरित किया कि आरसीबी के प्रशंसक आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ हैं। आरसीबी के पास सबसे अच्छे प्रशंसक हैं।

आरसीबी के साथ गेल के प्रतिष्ठित कार्यकाल ने उन्हें आईपीएल के दिग्गज के रूप में स्थापित किया और उन्होंने कहा कि प्रशंसक अभी भी उन्हें वहां उनके समय के लिए पहचानते हैं। उन्होंने कहा, जब चिन्नास्वामी स्टेडियम ‘आरसीबी! आरसीबी!’ चीयर्स करना शुरू करते हैं तो यह देखना सबसे अच्छा होता है। आरसीबी के सबसे अच्छे प्रशंसक हैं।

उन्होंने 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ आरसीबी के लिए अपनी शानदार 175 रन की पारी के बारे में भी विस्तार से बताया और खुलासा किया कि अगर एबी डिविलियर्स नहीं होते तो दोहरा शतक बना लेते।

उन्होंने कहा, एबी अंदर मैदान में आए और 8 गेंदों में 30 रन बनाए। अगर मुझे स्ट्राइक मिलती, तो मैं 215 रन बना सकता था।”

बातचीत के दौरान गेल ने खुलासा किया कि इस समय रोहित शर्मा उनके पसंदीदा बल्लेबाज हैं।

जब उथप्पा ने उनसे सबसे अच्छे गेंदबाज के बारे में पूछा, जिसका उन्होंने सामना किया है, तो यूनिवर्स बॉस ने शानदार जवाब देते हुए कहा कि हर गेंदबाज महान है। मैं इतने सारे दौर से गुजर चुका हूं, एक नाम लेना मुश्किल है। अभी बहुत सारे अच्छे गेंदबाज हैं और बहुत से अच्छे गेंदबाजों की मैंने धुनाई भी की है। मैं अभी भी सबसे अच्छे गेंदबाज का इंतजार कर रहा हूं जो मुझे गेंदबाजी करे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय