Friday, September 20, 2024

सूडान की राजधानी खार्तूम में वायुसेना ने बरसाए बम, पांच बच्चों समेत 17 लोगों की मौत

खार्तूम। सूडान में छिड़े गृहयुद्ध के बीच राजधानी खार्तूम के दक्षिणी हिस्से में देश की वायुसेना के हमले में पांच बच्चों सहित कम से कम 17 नागरिकों की मौत हो गई। मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं।

वायुसेना की इस बमबारी पर सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने फेसबुक पर बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि खार्तूम के दक्षिणी हिस्से में स्थित अल-यरमौक और मेयो इलाके हवाई हमले की चपेट में आ गए। इस बमबारी में पांच बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों सहित 17 लोगों की मौत हुई। बमबारी में 25 मकान जमींदोज हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सूडानी की वायुसेना के शक्तिशाली बमों के धमाकों से आसमान धुआं-धुआं हो गया। रैपिड सपोर्ट फोर्स (आरएसएफ) ने विमानभेदी तोपों से जवाब दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल सूडान में नागरिक सरकार को सत्ता हस्तांतरित करने की मांग को लेकर 2021 से ही संघर्ष चल रहा है। मुख्य विवाद सेना और अर्धसैनिक बल आरएसएफ के विलय को लेकर है। खार्तूम और देश के अन्य इलाकों में शुरू संघर्ष, सेना और वहां के अर्धसैनिक बल के बीच के बुरे शक्ति संघर्ष का नतीजा है। लगभग एक लाख की संख्या वाली रैपिड सपोर्ट फोर्स के सेना में विलय के बाद बनने वाली नई सेना का नेतृत्व कौन करेगा, इस पर सहमति नहीं बन पा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय