Friday, September 20, 2024

वारणसी में ताजिया जुलूस को लेकर शिया-सुन्नी समुदाय में बवाल, 12 वाहन क्षतिग्रस्त, मौके पर फ़ोर्स मौजूद

वाराणसी। वाराणसी में जैतपुरा इलाके के दोषीपुरा में मुहर्रम के जुलूस के दौरान बवाल हो गया। देखते ही देखते ताजिया जुलूस निकालने को लेकर हुए विवाद ने उग्र रूप ले लिया। शिया और सुन्नी समुदाय के बीच जमकर संघर्ष हुआ। मारपीट के बाद जमकर पथराव हुआ। ईंट-पत्थर के साथ ही हथियारों का भी इस्तेमाल किया गया।

बता दें कि मौके पर मौजूद पुलिस टीम को भी दोनों पक्ष उन्हें निशाना बनाया और पत्थरबाजी की। दोनों पक्षों के बीच में हुए पत्थरबाजी में सैकड़ो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में पहुंची पुलिस टीम ने बल प्रयोग कर दोनों पक्षों को शांत कराया। वही मौके पर पुलिस कमिश्नर के साथ ही कई थानों की पुलिस फोर्स और आरएफपी व पीएसी की टीम तैनात कर दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं बवाल के दौरान 12 से अधिक कई गाड़ियां फूंक दी गई है। पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव किया गया है। पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन घटनास्थल पर पहुंचे हैं। सुरक्षाकर्मियों ने उत्पात करने वालों को खदेड़ दिया है। पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने बताया कि जैतपुरा दोषीपुरा में ताजिया निकालने के दौरान शिया और सुन्नी वर्ग आमने-सामने आ गए। उनके बीच टकराव हो गया। दोनों तरफ से पथराव भी हुआ। विवाद की वजह का पता लगाया जा रहा है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए यहां पर भारी संख्या में RAF और कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय