Saturday, October 5, 2024

भाजपा जहां नफरत फैलायेगी, कांग्रेस के लोग वहां जाकर प्यार बांटेंगे: राहुल

रायपुर- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का काम नफरत फैलाना है और वह जहां भी ऐसा करेगी , कांग्रेस के लोग वहां जाकर प्यार बाटेंगे और लोगों को जोड़ने का काम करेंगे।

श्री गांधी ने आज यहां छत्तीसगढ़ मितान क्लब के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत जोड़ों यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोगों को जोड़ने का काम किया और यही इस यात्रा का उद्देश्य भी रहा। उन्होंने कहा , “ हम सबसे पहले हिन्दुस्तानी हैं। हमें मोहब्बत और इज्ज्त के साथ एक दूसरे के साथ रहना है और इसी मकसद को लेकर हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा , “नफरत और हिंसा से देश आगे नहीं बढ़ता और न ही अर्थव्यवस्था में सुधार हो सकता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में अपना किया वादा निभाया है। किसानों को उचित मूल्य उपलब्ध कराने के साथ ही उनके कर्ज माफ किये गये। आप अन्य राज्यों से तुलना कर लीजिए , यही तथ्य सामने आयोगा कि छत्तीसगढ़ के किसानों को सबसे ज्यादा पैसा दिया जाता है।”

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो-तीन उद्योगपति मित्रों के लिए काम करते हैं तथा ऐसी क्या बात है कि अडानी के मामलों की जांच क्यों नहीं करवायी जाती। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री मोदी ने तो वादा किया था कि काला धन वापस लाया जायेगा लेकिन यहां उल्टा हो रहा है और देश का धन बाहर भेजा जा रहा है।

इस मौके पर श्री गांघी ने छत्तीसगढ़ में बस्तर और सरगुजा संभाग के लिए स्कूल शिक्षा विभाग में सीधी भर्ती के जरिए नियुक्त 2000 शिक्षकों को प्रतीकस्वरुप नियुक्तिपत्र सौंपे। इसके साथ ही राजीव युवा मितान क्लब के लिए उत्कृष्ट योगदान देने वाले पांच क्लब को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और सांसद दीपक बैज ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर कांग्रेस के छत्तीसगढ़ मामलों की प्रभारी कुमारी शैलजा , विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ,उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव एवं अन्य मंत्री उपस्थित रहे।

इससे पहले श्री गांधी के रायपुर पहुंचने पर स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर सुश्री शैलजा , श्री बघेल , श्री सिंहदेव , श्री महंत और अन्य प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय