Sunday, June 9, 2024

पंकज हत्याकांड का देवबंद पुलिस ने किया खुलासा, मृतक छात्र का चचेरा भाई और उसका एक साथी निकला हत्या का आरोपी, दोनो गिरफ्तार

देवबंद (सहारनपुर)। इंटरमीडिएट के छात्र पंकज की हत्या का आज देवबंद पुलिस ने आज खुलासा करते हुए हत्याकांड के आरोपी मृतक के चाचा के बेटे और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों ने मृतक पंकज के हिस्से की जमीन हड़पने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया था।
बता दें कि बीती 3 अक्टूबर को मृतक छात्र पंकज का शव देवबंद की काली नदी से बरामद हुआ था। सहारनपुर पुलिस लाइन सभागार में घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि रमेश पुत्र सेवाराम कश्यप निवासी ग्राम कान्हाहेडी थाना चरथावल जिला मुजफ्फरनगर द्वारा अपने पुत्र पंकज, जो कि अपनी बुआ के यहां कायस्थवाडा देवबन्द में रहकर पढाई कर रहा था, की अज्ञात व्यक्तियों द्वारा धारदार हथियार से हत्या कर देने के सम्बंध में देवबंद थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर विपिन ताड़ा द्वारा तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए शीघ्र हत्या के खुलासे व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु थाना प्रभारी देवबन्द को आदेश-निर्देश दिये गये थे। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी देवबंद के पर्यवेक्षण में तथा प्रभारी निरीक्षक देवबंद सुबे सिंह के नेतृत्व में देवबंद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई थी। इस हत्याकांड  में अभियुक्तगण अनुराग उर्फ रितिक पुत्र नैताब सिंह निवासी ग्राम कान्हाहेडी थाना चरथावल जिला मुजफ्फरनगर व उज्जवल धीमान पुत्र संजय धीमान निवासी ग्राम कुरलकी थाना देवबन्द जिला सहारनपुर हाल पता शाहबुद्दीन रोड मुजफ्फरनगर थाना कोतवाली नगर जिला मुजफ्फरनगर के नाम प्रकाश में आये थे।
 जिन्हें मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अंबेहटा देवबंद रोड नये रेलवे ट्रेक के नीचे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तगण की निशान देही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल एक छुरा व अन्य सामान सहित कपड़ों को जंगल ग्राम बाबूपुर से बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तगणों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही कर मा० न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
अभियुक्त अनुराग ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मृतक पंकज उसका तहेरा भाई है व अपने पिता की अकेली संतान है मेरा ताऊ मुझ पर बहुत विश्वास करता था जिनके हिस्से में 07-08 बीघा जमीन जो लगभग 80 लाख रूपये की थी मुझे विश्वास था कि यदि पंकज को रास्ते से हटा दिया जाये तो मुझ पर कोई शक भी नही करेगा और मेरे ताऊ उस जमीन को मेरे नाम करा देगे।
इसी योजना के तहत मैने अपने दोस्त जो मेरे साथ ही काम करता है, को कुछ पैसो का लालच देकर अपने साथ ले लिया इसी योजना के तहत दिनांक 30.09.23 को अपने तहेरे भाई पंकज को बाला सुंदरी मेन गेट पर प्रातः 07 बजे मिलने को कहा और वह और मेरा दोस्त उज्जवल मोटर साइकिल पर सवार होकर बाला सुंदरी गेट पर प्रातः 7 बजे पहुंचे गये।
पंकज हम लोगों को वही खड़ा मिला जिसे मोटरसाइकिल पर बैठाकर हम उसे बाबूपुर नंगली काली नदी के पास ले गये फिर जो छुरा मैंने एमजोन से ऑडर करके मंगाया था। उसी छुरे से हम लोगों ने पंकज का गला काटकर हत्या कर दी व पंकज की लाश को नदी में डालकर भाग गये और घटना में प्रयुक्त चाकू व सामान को छुपाकर वापस मुजफ्फानगर पहुंच गये।
योजनाबद्ध तरीके से हम लोग अपना मोबाइल घर पर ही छोड़ गये थे, जिससे हमारी लोकेशन घर पर ही रहे। एसएसपी सहारनपुर डा.विपिन ताडा ने इस हत्याकांड का खुलासा करने वाली देवबन्द पुलिस टीम को 11 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय