Sunday, May 19, 2024

महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं पर मुस्लिम समुदाय के एक सिरफिरे ने किया हमला, पीएसी ने दबोचा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

उन्नाव -उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के एक सिरफिरे ने ऐतिहासिक बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया।
सिरफिरे ने डंडे से प्रहार कर करीब आधा दर्जन श्रद्वालुओं को लहूलुहान कर दिया। इस बीच मंदिर प्रांगण में तैनात पीएससी के जवानों ने हमलावर को दबोच लिया और उसे कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। घायल दर्शनार्थियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत में एक श्रद्धालु को हायर सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि नगर के पश्चिम टोला स्थित ऐतिहासिक बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर में नगर एवं क्षेत्र के सैकड़ों श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शन-पूजन करने जाते हैं। आज भाद्रपद पूर्णिमा के चलते श्रद्धालुओ की भीड़ शिवलिंग के दर्शन-पूजन के लिये उमड़ी थी कि सुबह करीब साढ़े दस बजे एक सिरफिरा मुस्लिम युवक अपने हाथ में डंडा लेकर मंदिर प्रांगण में घुस आया और दौड़-दौड़ कर डंडे से श्रद्धालु भक्तों की पिटाई करने लगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


इस हमले में मिलन सिंह, कैलाश सिंह,कृष्ण कुमार तिवारी समेत करीब छह श्रद्धालु लहूलुहान हो गए। अचानक हमले से श्रद्धालुओं में भगदड़ और चीख-पुकार मच गई। तभी मंदिर प्रांगण में तैनात पीएससी बल के जवान दौड़े और किसी तरह सिरफिरे युवक को काबू कर उससे डंडा छीन लिया। पीएससी बल ने हमलावर को हिरासत में लेकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। पुलिस हमलावर को कोतवाली ले आई जहां हमलावर ने अपना नाम जावेद निवासी मोहल्ला दरगाह शरीफ बांगरमऊ बताया है।


तीन घायल श्रद्धालुओं को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां हालत नाज़ुक देखकर चिकित्सकों ने घायल कृष्ण कुमार तिवारी को हायर सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया जबकि अन्य घायल दर्शनार्थी इलाज कराने निजी अस्पताल चले गए।
कोतवाली प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि घायल श्रद्धालु मिलन सिंह की तहरीर के आधार पर धारा 307 में एफआइआर दर्ज करके आरोपी सिरफिरे को जेल भेजा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय