Wednesday, June 26, 2024

भदोही जिला अस्पताल में रखी 16 एम्बुलेंस में लगी भीषण आग,मुख्य चिकित्साधिकारी बोले- नीलामी प्रक्रिया के लिए अस्पताल परिसर में रखी गई थीं सभी एम्बुलेंस

भदोही। भदोही के संयुक्त जिला चिकित्सालय में शनिवार की दोपहर अचानक अनुपयोगी स्थित में पड़ी करीब 16 एम्बुलेंस में आग लग गई। आग की सूचना पर अग्निशमन के जवान मौके पर पहुंच कर किसी तरह आग पर नियंत्रण पाया। इस घटना में तक़रीबन 16 एम्बुलेंस जलकर ख़ाक हो गई। वहीं दूसरी तरफ लाखों रुपये के सरकारी राजस्व का नुकसान हुआ है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

भदोही जिला मुख्यालय सरपतहां के पास सौ सैया का संयुक्त जिला चिकित्सालय है। इसी जिला चिकित्सालय के परिसर में एक तरफ 20 एंबुलेंस खड़ी थी। मुख्य चिकित्साधिकारी भदोही संतोष कुमार चक्र के अनुसार 20 एंबुलेंस में चार-पांच सुरक्षित बच गए हैं, जबकि बाकी आग की चपेट में आ गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुसार 108 की 09 और 102 की 11 एम्बुलेंस जिला अस्पताल परिसर के एक हिस्से में रखी गई थी। इसी दौरान दोपहर तकरीबन 11:30 के आसपास रखी गई एंबुलेंस में आग लग गई। देखते देखते आग ने विकराल रूप ले लिया जिसकी वजह से तकरीबन 16 एंबुलेंस जलकर खाक हो गई।

आग की खबर लगते ही तत्काल अग्निशमन विभाग के जवान और दमकल गाड़ी मौके पर पहुंच गई। एंबुलेंस में लगी आग इतनी विकराल थी कि चारों तरफ धुंआ और आग की ऊंची लपटें ही दिख रही थी। दमकल के जवान मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया। आज कैसे लगी इसका अभी तक पता नहीं चल सका है। लेकिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार इन गाड़ियों का उपयोग नहीं हो रहा था और सभी गाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया चल रही थी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि यहां सुरक्षा के लिए जवान भी उपलब्ध रहते हैं, लेकिन आग कैसे लगी यह पता नहीं चल सका है। यह बढ़िया था कि दमकल के जवानों ने समय पर आग पर आग पर काबू पा लिया वरना जिला चिकित्सालय में बगल में डायलिसिस विभाग था। फिलहाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार चार-पांच गाड़ियां सुरक्षित बच गए हैं जबकि बाकि आग की चपेट में आ गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय